रायपुर। राजधानी रायपुर के पुराने कांग्रेस भवन में आज कांग्रेस पार्टी की तरफ से सुंदरकांड का पाठ किया गया। इसी तरह जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण ने भी हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन किया।

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज के निर्देशानुसार शहर जिला कांग्रेस कमेटी रायपुर के प्रांगण स्थित श्री हनुमान मंदिर के सम्मुख उपस्थित होकर शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे के नेतृत्व में कांग्रेस जनों ने सुंदरकांड एवं हनुमान चालीसा का संगीतमय पाठ किया। इस मौके पर गुलाब फूल एवं पंखुड़ियों से विषेस साज सज्जा की गई। पाठ के पश्चात सभी ने मिलकर हनुमान की सामूहिक आरती उतारी और उपस्थित जनों में भी प्रसाद का वितरण किया गया। कांग्रेस नेता प्रमोद दुबे, पंकज शर्मा, ज्ञानेश शर्मा, धनन्जय ठाकुर सहित कई अन्य कांग्रेस नेता इस आयोजन में शमिल हुए।

उधर जिला कांग्रेस रायपुर ग्रामीण के अध्यक्ष उधोराम वर्मा के नेतृत्व में कोंग्रेसियों ने ग्राम दोंदेखुर्द स्थित हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ किया। इस सामूहिक पाठ के मौके पर जिला कांग्रेस रायपुर ग्रामीण के दमन साहू समेत अन्य कांग्रेसियों और ग्रामीणों ने भी हिस्सा लिया।

कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी कार्यक्रम के तहत राजधानी रायपुर के बाद कल यानी प्राण-प्रतिष्ठा के दिन प्रदेश के सभी जिलों में कांग्रेस नेता सामूहिक सुंदरकांड का पाठ करेंगे। PCC अध्यक्ष दीपक बैज ने इस संबंध में सभी जिला कमेटियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिया है।