मैं भी प्रतिदिन विद्यार्थी भाव से विधानसभा में प्रवेश करता हूं

रायपुर। पूर्व मंत्री और विधायक अजय चंद्राकर ने प्रबोधन सत्र को लेकर मीडिया से चर्चा में कहा कि 50 नए विधायक चुनकर आए हैं। अच्छे और गंभीर लोग चुनकर आए हैं। विधायकों ने बड़ी संख्या में काफी अच्छे प्रश्न किए। विधानसभा का स्तर, बहस का स्तर अच्छा होगा। जन समस्याओं का निराकरण भी अच्छा होगा। प्रबोधन सत्र ऐसा है कि रोज अच्छा सुनने और सीखने को मिलता है। मैं भी प्रतिदिन विद्यार्थी भाव से विधानसभा में प्रवेश करता हूं।

विधानसभा में प्रबोधन सत्र के दूसरे दिन रविवार को पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेम प्रकाश पांडेय और विधायक अजय चंद्राकर ने विधायकों को टिप्स दिए। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेम प्रकाश पांडेय ने जहां विधायकों को बजट के संबंध में जानकारी दी। वहीं विधायक अजय चंद्राकर ने प्रश्नकाल के संबंध में जानकारी दी।

वहीं विधानसभा प्रबोधन के दूसरे दिन का दूसरा सत्र में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेम प्रकाश पांडेय ने बजट को लेकर विधायकों को टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि बजट का अर्थ पहले धन प्राप्ति होता था, लेकिन अब आर्थिक स्थिति को देखकर बजट का निर्धारण करते हैं। केंद्र और प्रदेश सरकार का एक ही मापदंड पर बजट बनाता है। आय और व्यय को ध्यान में रखकर बजट बनाया जाता है।