रायपुर। छत्तीसगढ़ में इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ है। उत्तर से आने वाली ठंडी हवाओं के चलते प्रदेश में बादल छाए हुए हैं। इसके साथ ही कई इलाकों में हल्की मध्यम बारिश भी हुई है। इसके चलते प्रदेश में ठिठुरन बढ़ गई है। बीते दिनों से प्रदेश के अलग-अलग जगहों में हल्की मध्यम बारिश हो रही है। कहीं घना कोहरा छाया हुआ है। आज भी प्रदेश के एक-दो जगहों पर बारिश के आसार हैं।

प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलने से सुबह और रात की तरह दोपहर में भी ठंड बढ़ गई है। बता दें कि ठंडी हवाओं के आगमन से अधिकतम तापमान समेत न्यूनतम तापमान में भी गिरावट हुई है। इससे और ठंड में बढ़ोतरी हुई है। ग्रामीण और आउटर इलाकों में ठिठुरन बढ़ गई है। इसके साथ ही सुबह के समय घना कोहरा छाया रहा।
बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन
मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर छत्तीसगढ़ में न्यूनतम तापमान में अगले 48 घंटे में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस गिरावट होने की संभावना है। इसके बाद तापमान परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। इससे छत्तीसगढ़ के उत्तरी भागों में ठंड और बढ़ेगी। मौसम एक्सपर्ट का कहना है कि प्रदेश के जगहों में हल्की बारिश होने की संभावना है। बारिश होने के चलते ठंड बढ़ गई है।

रायपुर में हुई बारिश
बीते दिनों शनिवार को राजधानी रायपुर समेत प्रदेशभर में बादल छाए रहे। इसके साथ ही कई इलाकों में हल्की बारिश हुई है। आज सुबह के समय राजधानी रायपुर में बारिश हुई है। इससे ठंड में बढ़ोतरी हुई और अब लोग दोपहर के समय में भी गर्म कपड़ों के साथ दिखाई दे रहे हैं। बादल छाए रहने, हल्की बूंदाबांदी और घना कोहरा छाए की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बलरामपुर रहा सबसे ठंड इलाका
शनिवार को प्रदेश में सबसे ठंड इलाका बलरामपुर रहा। वहीं सबसे गर्म इलाका दंतेवाड़ा रहा। प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 29.02 डिग्री सेल्सियस दंतेवाड़ा में दर्ज किया गया और सबसे कम न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस बलरामपुर में दर्ज किया गया। राजधानी रायपुर में आज बादल छाए रहने की संभावना है। इसके साथ ही रायपुर के कई इलाकों में हल्की बारिश होने के आसार हैं। यहां की अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। राजधानी रायपुर में सुबह के समय बारिश होने से ठिठुरन बढ़ गई है। सुबह और रात की तरह दोपहर में भी ठंड लगने लगी है। इससे लोग गर्म कपड़ों के साथ दिखाई दे रहे हैं।