रायपुर। छत्तीसगढ़ में बीते कुछ दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। जिसके चलते प्रदेश के कई क्षेत्रों में हल्की एवं मध्यम बारिश का दौर जारी है। बीते दो दिनों से बारिश की वजह से हवाएं ठंडी हो गई जिसने ठिठुरन बढ़ा दी है। कड़ाके की ठंड के चलते लोगों को गर्म कपड़ों के साथ ही अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है। वहीं मौसम विभाग की माने तो आज प्रदेश के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है। साथ ही इससे कोहरा छाया रहेगा।

बारिश की वजह से तापमान में भारी गिरावट आई है जो 2 से 4 डिग्री तक गिरावट रिकॉर्ड की गई है। एक बार फिर से ठंड बढ़ने लगी है। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दो-तीन दिनों में तापमान में कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है। इसके बाद तापमान में बदलाव की संभावना है। मौसम एक्सपर्ट का कहना है कि प्रदेश में नमी हवाओं के आगमन से मौसम का मिजाज बदल गया है। इसे कई इलाकों में बारिश की संभावना बनी हुई है। इसके साथ ही बादल छाए हुए हैं।

रायपुर समेत प्रदेश के कई शहरों में आज सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। इसके साथ ही रायपुर के कई इलाकों में हल्की बारिश होने के आसार हैं। यहां की अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, आजसर्वाधिक ठंडा रहा। यहां न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि सर्वाधिक गर्म दंतेवाड़ा रहा, यहां का तापमान 29.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आज प्रदेश के दक्षिणी इलाकों में बारिश की वजह से यहां के तापमान में भी गिरावट देखने को मिल सकती है।