नई दिल्ली। LK Advani bharat ratna: देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न मिलेगा। इसकी घोषणा खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दी। पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। इसके लिए लालकृष्ण आडवाणी को बधाई।

LK Advani bharat ratna: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पोस्ट में लिखा कि मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। मैंने उनसे बात भी की और उन्हें यह सम्मान दिए जाने पर बधाई दी। हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक, भारत के विकास में उनका योगदान अविस्मरणीय है। उन्होंने कहा कि आडवाणी जी का जीवन जमीनी स्तर पर काम करने से शुरू होकर हमारे उपप्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा करने तक का है।

LK Advani bharat ratna: प्रधानमंत्री ने लिखा कि लालकृष्ण आडवाणी ने गृह मंत्री और सूचना एवं प्रसारण मंत्री के रूप में भी खुद को देश में प्रतिष्ठित किया। उनके संसदीय हस्तक्षेप हमेशा अनुकरणीय और समृद्ध अंतर्दृष्टि से भरे रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा के आडवाणी के साथ अपनी दो तस्वीरें भी साझा कीं।