टीआरपी डेस्क।

पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि- करियर में होने के लिए हर आने वाली मुश्किल को पूरी शिद्दत से सॉल्व करें। महिलाओं को परिवार से जुड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, खासतौर पर ससुराल वालों से, जिसका असर वैवाहिक जीवन पर भी पड़ सकता है। ऑफिस में राजनीति का शिकार होने से बचें। आप धन का खुलकर उपयोग कर सकते हैं। सौभाग्य से आप स्वास्थ्य के मामले में दुरुस्त हैं।

वृषभ राशि- उम्रदराज वृषभ राशि वालों को अपने स्वास्थ्य का आज खास ख्याल रखना चाहिए। भाई-बहनों के साथ सभी वित्तीय विवादों का सोल्यूशन निकालें। आज प्रोडक्टिविटी पर भी असर पड़ सकता है। सरप्राइज गिफ्ट और रोमांटिक डिनर के जरिए भी अपनी लव लाइफ को रोमांटिक बनाएं। दफ्तर में हर मुद्दे को सुलझाएं। बाहर के खाने से दूरी बनाना बेहतर है।

मिथुन राशि- आज इस राशि के जातक खुद को काबू में रखें। आज आप रोमांस से भरपूर रहेंगे। कुछ लॉंग डिस्टेंस रिलेशन, जो टूटने की कगार पर थे वे वापस पटरी पर आ जाएंगे। मुश्किल मामलों को सावधानी से संभालें। नौकरी के लिए विदेश जाने के इच्छुक लोगों को अच्छी खबर मिलेगी। अपनी क्षमता साबित करने के लिए हर काम को मेहनत के साथ निपटायें। आज आज कर्ज भी चुका सकते हैं।

कर्क राशि- आज पैसों को सोच-समझकर खर्च करें। ऑफिस अफेयर रोमांटिक रहने वाला है। कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारियां लेने के लिए आज तैयार रहें। आज का दिन निवेश करने के लिए शुभ नहीं है। स्वास्थ्य आज अच्छी स्थिति में है। लाइफ में बैलेंस मेन्टेन करना बहुत जरूरी है। बेवजह का न तो रिस्क लें और न ही स्ट्रेस। कॉन्फिडेंस के साथ चुनौतियों का सामना करें।

सिंह राशि- आज आप आप ऑफिस की पॉलिटिक्स का शिकार हो सकते हैं। आज कंधों पर कुछ मुश्किल कामों का भार पड़ेगा। पार्टनर पर आंख बंद कर भरोसा न करें। सभी वित्तीय लेन-देन आज अच्छे से चलेंगे। वित्तीय योजना पर टिके रहें और इससे आपको लाभ मिलेगा। आपका डाइट मेन्यू सब्जियों, फलों, नट्स और प्रोटीन शेक से भरपूर होना चाहिए।

कन्या राशि- आज हैप्पी रहने के लिए लव लाइफ से जुड़े सभी मामलों को सुलझा लें। कोई बड़ी बीमारी आपके जीवन पर प्रभाव नहीं डालेगी। समृद्ध रहेंगे, जिससे आपको स्मार्ट तरीके से निवेश करने में मदद मिलेगी। नौकरी के सिलसिले में यात्रा कर सकते हैं। सिंगल जातक फिर से प्यार में पड़ने वाले हैं। सोच-समझकर धन को खर्च करें।

तुला राशि- आज व्यावसायिक मुद्दों को निपटाने में सावधानी बरतें। हेल्थ केयर प्रोफेशनल और सेल्सपर्सन को आज ओवरटाइम करना पड़ सकता है। विवाहित लोगों को एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर से दूर ही रहना चाहिए। आपका स्वास्थ्य आज अच्छी स्थिति में है। वित्तीय योजना पर टिके रहें। आपका धन-धान्य बना रहेगा। प्रोडक्टिव और पॉजिटिव एनर्जी से भरा दिन रहेगा।

वृश्चिक राशि- आज एडवाइस देने वाले किसी तीसरे व्यक्ति से सावधान रहें। प्रेम जीवन में अहंकार के लिए कोई जगह नहीं है। कुछ लोगों को छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं, जो सिरियस नहीं होंगी। सरकारी अधिकारी स्थान परिवर्तन की उम्मीद कर सकते हैं। आज साथी की भावनाओं को ठेस न पहुंचाए। आप घर या वाहन भी खरीदने पर विचार कर सकते हैं।

धनु राशि- आज छोटी-मोटी दिक्कतों के बावजूद आपका स्वास्थ्य दिन भर अच्छा रहेगा। महिलाओं को बिजनेस में सफलता मिलेगी। विदेशी ग्राहकों के साथ व्यवहार करते समय अपनी कम्यूनिकेशन स्किल्स का इस्तेमाल करें। कुछ लोग अपना आपा खो सकते हैं, जिससे आगे परेशानी हो सकती है। जो लोग प्रभावशाली पदों पर हैं, उन्हें आज सफलता मिलेगी।

मकर राशि- आज आपको धन की कोई कमी नहीं होगी। कुछ छात्र आज प्रतियोगी परीक्षा में सफल होंगे। जीवनसाथी से वित्तीय मदद मिल सकती है। जिन लोगों के इंटरव्यू आने वाले हैं, उन्हें तैयारी पर फोकस करना चाहिए। सकारात्मक माहौल में रहकर तनाव संबंधी समस्याओं से बचें। निवेश में भी किस्मत आजमा सकते हैं।

कुंभ राशि- अपनी को शानदार बनाएं। आज दफ्तर में सावधान रहें क्योंकि चुनौतियां आ सकती हैं। बस या ट्रेन में यात्रा करते समय सावधान रहना चाहिए। दोस्तों के साथ पुराने झगड़ों पर हमेशा एक साथ बैठकर बात-चीत करें। समस्याओं का समाधान करते समय व्यक्तिगत अपमान न करें। आर्थिक रूप से आप अच्छे हैं। किसी पुराने निवेश से धन की प्राप्ति हो सकती है।

मीन राशि- कुछ भाग्यशाली मीन राशि वालों की पूर्व प्रेमी-प्रेमिका से मुलाकात होगी। कार्यस्थल पर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय परेशानी का कारण बन सकते हैं। ऐसी किसी भी चीज में शामिल न हों, जिससे वैवाहिक जीवन में कलह-क्लेश हो। ईमानदार प्रयासों को प्रशंसा मिलेगी। पैसों के मामले में किसी पर निर्भर न रहें। रात के समय ड्राइव करते वक्त सावधानी बरतें।