बीजापुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावी जिलों में नक्सलियों के आतंक के बीच बीजापुर जिले में चलाये जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली हैं। पुलिस ने विस्फोटक के साथ एक नक्सली को गिरफ्तार किया है। वहीं हत्या, विस्फोट व फायरिंग की घटना में शामिल रहा वर्षों से फरार नक्सली भी पुलिस के हत्थे चढ़ा है।

पुलिस ने बताया कि नक्सल विरोधी अभियान के लिए डीआरजी व जांगला थाना की संयुक्त टीम बड़ेतुंगाली पोटेनार की ओर निकली थी, तभी पोटेनार के जंगल पगडंडी रास्ते मे एक संदिग्ध व्यक्ति पुलिस को देखकर जंगल मे छिपने का प्रयास कर रहा था। घेराबंदी कर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसके पास से मिले थैले से एक टिफिन बम, कॉर्डेक्स वायर, डेटोनेटर, नक्सल संगठन का पर्चा-बैनर और इलेक्ट्रिक वायर बरामद किया।

इस तरह हुई नक्सलियों की पहचान

पूछताछ पर उसने अपना नाम कमलू सोढ़ी (24) पुत्र हांदो सोढ़ी निवासी पोटेनार थाना जांगला का होना बताया। जांगला थाना में उसके खिलाफ भादवि व जनसुरक्षा अधिनियम की धाराओं में कार्रवाई की गई है। वहीं, वर्षो से फरार मिलिशिया सदस्य सोढ़ी सन्नू (32) पुत्र बिट्टो निवासी पोटेनार थाना जांगला को पकड़ा गया। पकड़ा गया आरोपी 5 सितंबर 2006 को पोटेनार के एक ग्रामीण की हत्या में शामिल रहा।