टीआरपी डेस्क। मध्य प्रदेश के दिग्गज कांग्रेसी नेता कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच भाजपा के नेता तेजेंदर पाल सिंह बग्गा ने जहां उनके पार्टी आने की अटकलों को खारिज करते हुए खुलकर विरोध किया है।

वहीं, पार्टी के कई ऐसे अन्य दिग्गज सिख नेता हैं, जो कमलनाथ के पार्टी में शामिल कराने के पक्ष में नहीं है और अपनी यह राय आलाकमान के सामने भी रख दी है।

सिख नेताओं के अनुसार, सिख दंगे के आरोपित कमलनाथ को पार्टी में आने की स्थिति में वर्ष 1984 के दंगे के आरोपितों को दंडित कराने की पार्टी की प्रतिबद्धता के प्रभावित होने की आशंका सिख समाज में बलवति होगी। जिससे संपूर्ण सिख समाज में अच्छा संदेश नहीं जाएगा।

हालांकि, बाकि सिख नेता इस मामले पर पार्टी का रुख देख रहे हैं तथा खुलकर विचार रखने से बच रहे हैं। जबकि तेजेंदर पाल सिंह बग्गा ने एक्स पोस्ट में कहा कि सिखों के हत्यारे और हिंद दी चादर गुरु तेगबहादुर के गुरुद्वारे रकाबगंज साहिब को जलाने वाले कमलनाथ के लिए भाजपा के दरवाजे ना खुले थे ना खुले हैं।

वहीं, राजनीतिक विशेषज्ञों के अनुसार जब किसान आंदोलन के माध्यम से सिखों को भाजपा के प्रति भड़काने की अंतरराष्ट्रीय षड्यंत्र चल रहा है, उसमें यह कदम नुकसानदेह होगा। इस बीच, बेटे नकुल तथा मप्र के कई कांग्रेसी विधायकों के भाजपा में शामिल होने की लगाई जा रही अटकलों के बीच कमलनाथ चाणक्यपुरी स्थित अपने आवास में रहे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर