Overview:

होटल, लॉज, ढाबा, कैफे-बार की देर रात कराई आकस्मिक जांच, संचालकों को दिए गए निर्देश, नियमों का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई की गई।

होटल, लॉज, ढाबा, कैफे-बार की देर रात कराई आकस्मिक जांच, संचालकों को दिए गए निर्देश, नियमों का पालन नहीं करने वालों पर की गई कार्रवाई

रायपुर। रायपुर के नए पुलिस कप्तान एक्शन मोड में हैं। रविवार देर रात शहरभर के इंटरटेनमेंट सेंटर के साथ-साथ होटल-लॉज में पुलिस की टीम जांच करती रही। पुलिस ने होटल, लॉज, ढाबा, कैफे-बार में देर रात आकस्मिक जांच शुरू की। रायपुर के करीब ढाई सौ से ज्यादा की संख्या में फोर्स शहरभर में जांच करती दिखाई। इस दौरान शराब पीकर वाहन चलाने, नशा कर वीआईपी रोड के आसपास हुडदंग करने वालों पर कार्रवाई की गई।

एसएसपी संतोष सिंह ने मरीन ड्राइव के पास सभी एडिशनल एसपी, सीएसपी-डीएसपी, थानेदार, थानों के स्टाफ और ट्रैफिक पुलिस को ब्रीफ किया कि लॉज, ढ़ाबा, कैफे और बार की चेकिंग की जाए। कप्तान का आदेश मिलते ही पुलिस की टीम पूरे शहर में जांच करने निकल गई। पुलिस ने लीबांधा, माना और मंदिर हसौद क्षेत्र के होटल, लॉज, ढ़ाबा, कैफे और बार की आकस्मिक चेकिंग की। इस दौरान पुलिस ने सही समय में बंद करने, सर्विस रोड में वाहन की पार्किंग नहीं कराने तथा नियमों का पालन करने संबंधी जांच की। साथ ही नशा कर हुडदंग करने वालों और किसी प्रकार का कोई सूखा नशा तो ग्राहकों को परोसने की भी जांच हुई।

इस दौरान हाईवे में स्थित ढ़ाबा जहां लोग सर्विस रोड में अपनी वाहनों को पार्किंग कर ट्रैफिक में बाधा डालते हैं, ऐसे ढाबा संचालकों को वाहनों को सर्विस रोड में पार्किंग नहीं कराने की चेतावनी दी गई। ऐसे वाहनों पर कार्रवाई की गई। साथ ही संचालकों को कहा गया कि ढ़ाबों में गार्ड और बाउंसर रखें जो वाहनों को सर्विस रोड में खड़ी ना होने दें। इससे ट्रैफिक स्मूथ होगा। होटल, लॉज, ढ़ाबा, कैफे और बार के संचालकों को नियमों का पालन करने और तय समय में बंद करने के निर्देश दिए।