दिग्गज नेताओं की मंडली बना रही पीएम का दौरा कार्यक्रम

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाने वाली घोषणा महतारी वंदन योजना की हितग्राही महतारियों को सौगात देने खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ आ सकते हैं। संभावना जताई जा रही हैं कि पीएम के हाथों ही योजना की पहली क़िस्त जारी कराई जाएगी।

राज्य सरकार की तरफ से बताया गए हैं कल तक यानी 20 फरवरी तक महतारी वंदन योजना के तहत आवेदन स्वीकार किये जायेंगे, जबकि अगले महीने के 8 तारीख यानि 8 मार्च को हितग्राही व पात्र महिला आवेदकों के खातों में डीबीटी के माध्यम से योजना की पहली क़िस्त एक हजार रुपये ट्रांसफर किये जायेंगे।

सूत्रों की मानें तो उनसे पहले 3 मार्च को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह प्रदेश का दौरा करेंगे, जबकि तीन दिन बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का प्रवास तय बताया जा रहा हैं। अमित शाह इसी दिन 10 बजे जाकर कोडांगांव जाएंगे, जहां वे कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। इस कार्यक्रम के तहत ही शाह जांजगीर में आमसभा लेंगे और बिलासपुर में बुद्धिजीवियों के सम्मेलन में शामिल होंगे।

गौरतलब हैं कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा पूरी तरह से चुनावी मोड में आ चुकी हैं। अमित शाह के दौरे के बाद लगातार पार्टी के बड़े नेताओं का दौरा भी भाजपा के इसी तैयारियों का हिस्सा बताया जा रहा हैं। संगठन के भीतर भी इन दौरों को लेकर हलचल तेज हो गई हैं। प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों को आला नेताओं के इन संभावित दौरों और कार्यक्रमों को लेकर निर्देश भी दिए जा रहे हैं।