CM साय बोले- प्रदेश के लिए ऐतिहासिक क्षण

रायपुर। देश भर के 14500 सरकारी स्कूलों को पीएम श्री योजना में अपग्रेड किया जा रहा है। वहीं छत्तीसगढ़ राज्य में कुल 248 स्कूलों का प्रथम चरण में चयन किया गया है। जिसमें 211 स्कूल केंद्रीय विद्यालय के 17 स्कूल और नवोदय विद्यालय के 20 स्कूल, एलीमेन्ट्री स्तर पर 193 और सेकेंडरी स्तर पर 18 स्कूल शामिल है।

छत्तीसगढ़ में पीएम श्री योजना का शुभारंभ केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने किया। इस कार्यक्रम का आयोजन रायपुर के पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की अध्यक्षता में हुआ। वहीं कार्यक्रम में अतिविशिष्ट अतिथि के रूप में मंत्री बृजमोहन अग्रवाल शामिल हुए।

कार्यक्रम में संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि आज यह छत्तीसगढ़ के लिए ऐतिहासिक क्षण है. छत्तीसगढ़ के लिए संगठन के प्रभारी के रूप में लंबे समय तक काम किए हैं. पीएम मोदी को भी धन्यवाद करना चाहूंगा। पीएम मोदी इस देश को विकसित भारत बनाना चाहते हैं।

इसके लिए हम लोगों को भी विकसित छत्तीसगढ़ बनाना पड़ेगा, सहयोग करना पड़ेगा. पिछले 5 वर्षों में हमारे प्रदेश में शिक्षा की जो दुर्गति हुई है किसी से छिपी हुई नहीं है। आत्मानंद को भ्रष्टाचार का अड्डा बनाया गया. बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया है।

हम लोग को अगर विकसित भारत और उसमें विकसित छत्तीसगढ़ का सहयोग करना है तो शिक्षा को बहुत आगे बढ़ाना पड़ेगा. 33 हजार शिक्षकों की भर्ती करने वाले हैं. बीजेपी को विरासत में खाली खजाना मिला है। लेकिन चिंता के भी बात नहीं है डबल इंजन की सरकार है, केंद्र सरकार का भी आशीर्वाद रहेगा।