चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद आईपीएल के दूसरे शेड्यूल का ऐलान होगा

नई दिल्ली । मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक आईपीएल 2024 चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ पहले मुकाबले का आगाज हो सकता है। मीडिया रिपोर्टों में इस बात का दावा किया गया है कि आईपीएल का शेड्यूल आज (गुरुवार) शाम को 5 बजे आ सकता है।आईपीएल 2024 के शेड्यूल को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है।

समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल का ओपन‍िंग मैच खेला जाएगा। यह मुकाबला 22 मार्च को एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेला जाएगा। अब तक के जो भी अपडेट सामने आए हैं, उसमें सबसे पहले आईपीएल के पहले 15 दिनों का शेड्यूल आएगा। जिसका सभी को इंतजार है।

इससे पहले आईपीएल अध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा था कि बीसीसीआई 22 मार्च से आईपीएल 2024 शुरू करने की योजना बना रहा है। आईपीएल 2024 के शेड्यूल की घोषणा दो हिस्सों में की जाएगी, यानी टुकड़ों में आईपीएल का शेड्यूल आएगा। सबसे पहले आईपीएल के पहले चरण के शेड्यूल की घोषणा की जाएगी, इसके बाद आम चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद आईपीएल के दूसरे शेड्यूल का ऐलान होगा।

फाइनल मैच 26 मई को होगा

वैसे धूमल कई बार आईपीएल के शेड्यूल को लेकर अपडेट दे चुके हैं, कि वो लगातार सरकार के संपर्क में हैं, एक बार चुनाव की तारीख तय हो जाने पर उसके अनुसार मैचों का आयोजन किया जाएगा। धूमल ने इससे पहले आईपीएल की अस्थायी तारीखों का ऐलान किया था, तब उन्होंने कहा था कि 22 मार्च से आईपीएल शुरू होगा और 26 मई को फाइनल मैच खेला जाएगा।

आईपीएल में भी होंगे 74 मैच

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस बार आईपीएल 2024 में भी 74 मैच खेले जाएंगे, लेकिन पिछले साल 60 दिनों के बजाय, इस बार मैच 67 दिनों तक खेले जाएंगे। आम चुनाव के कारण आईपीएल के शेड्यूल में एक सप्ताह का विस्तार किया गया है। 2019 में जब देश में लोकसभा चुनाव हुए थे, तब भी इसी तरह का एप्रोच अपनाया गया था, तब भी आईपीएल का शेड्यूल दो हिस्सों में आया था।