दोस्त मेलोनी 7वीं रैंक पर मगर बाइडेन-पुतिन और शी शीर्ष 5 में भी नहीं

नई दिल्ली । वर्ल्ड लीडर्स अप्रूवल रेटिंग का फरवरी 2024 का डेटा आ गया है। एक बार फिर भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने दुनिया के तमाम बड़े नेताओं को पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया है। मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे पहले भी शीर्ष पायदान पर रह चुके हैं। इंटरनेशनल एजेंसी मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे के मुताबिक, इस रेटिंग में पीएम नरेंद्र मोदी 77 पर्सेंट पॉइंट्स के साथ टॉप पर हैं। यानी वह दुनिया के सबसे पॉपुलर नेता हैं।

नरेंद्र मोदी के बाद दुनिया के दूसरे सबसे पॉपुलर नेता की सूची में मैक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रू मैनुअल का नाम है. इनके 64 पर्सेंट पॉइंट हैं। इस रैंकिंग में स्विटजरलैंड के नेता एलेन बारसेट तीसरे नंबर पर हैं। एलेन स्विस फेडरल काउंसिल के मेंबर रह चुके हैं। एलेन बारसेट को 57 प्रतिशत पॉइंट मिला है।

इस रैंकिंग में स्विटजरलैंड के नेता एलेन बारसेट तीसरे नंबर पर हैं. एलेन स्विस फेडरल काउंसिल के मेंबर रह चुके हैं। एलेन बारसेट को 57 प्रतिशत पॉइंट मिला है। पोलैंड के डोनाल्ड टस्क इस रैंकिंग में चौथे नंबर पर हैं। उन्हें 50 प्रतिशत पॉइंट मिले हैं। इन्होंने टॉप-4 में जगह बनाकर कई लोगों को चौंकाया है।
ब्राजील के राष्ट्रपति लूला डा सिल्वा दुनिया के सबसे पॉपुलर नेताओं की सूची में पांचवें नंबर पर हैं। उन्हें 47 प्रतिशत पॉइंट मिले हैं।

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने भी इस रैंकिंग में कई बड़े नामों को पीछे छोड़ते हुए छठा स्थान हासिल किया है। उन्हें 45 प्रतिशत वोट मिले हैं।
स्टाइल और लुक के लिए मशहूर इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी इस रैंकिंग में सातवें नंबर पर हैं। उन्हें 44 प्रतिशत पॉइंट मिले हैं।

स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज दुनिया के मशहूर नेताओं की सूची में आठवें नंबर पर हैं। उन्हें इस रेटिंग में 38 प्रतिशत पॉइंट मिले हैं। इस लिस्ट में नौवें नंबर पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन हैं। वह 37 प्रतिशत पॉइंट के साथ इस नंबर पर हैं। इनका नाम काफी पीछे है।