CM sai
CM sai

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सुकमा के पुवर्ती, टेकलगुडेम और अन्य नक्सल प्रभावित गांवों से आए युवाओं से मुलाकात की। साथ ही पत्रकारों से चर्चा में उन्होंने कहा, “यह अत्यंत संवेदनशील क्षेत्र है, नक्सल से प्रभावित क्षेत्र टेकलगुडेम जहां अभी कुछ दिन पहले मुठभेड़ हुआ था, जिसमें हमारे 3 जवान शहीद हुए थे। ऐसे तीन हमारे सुरक्षा कैंप हैं जहां से आज जहां 47 बच्चे आए हैं, जो अपने पास के शहर जगदलपुर भी नहीं गए थे। वे आज छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर आए हैं और यहां घूमफिर रहे हैं, भोजन कर रहे हैं और यहां का वातावरण देख पा रहे हैं। इन सबके लिए हमारे छत्तीसगढ़ सरकार के युवा और गृहमंत्री विजय शर्मा को इसका श्रेय जाता है।

उन्होंने आगे कहा इन क्षेत्रों के विकास के लिए हमने नियद नेल्लानार योजना लागू की है, इसके तहत हमारे सुरक्षा कैंप के आसपास के सभी गांवों में सरकार की हर सुविधा को पहुंचाने का काम किया जाएगा…” बता दें पहली बार रायपुर आए नक्सली कमांडर हिड़मा के गांव के बच्चों राजधानी रायपुर में घूमफिर रहे हैं, भोजन कर रहे हैं और यहां का वातावरण देख पा रहे हैं। साथी ही राजधानी में डिप्टी CM विजय शर्मा के साथ लंच का आनद भी लिया।

CM साय का कांग्रेस पर तंज..

वहीं विधानसभा के बजट सत्र के आखिरी दिन सत्रावसान के बाद मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा मतदान के दौरान हुई क्रॉस वोटिंग और फिर उसके बाद उपजे सियासी संकट पर प्रदेश के मुखिया विष्णुदेव साय ने कांग्रेस पर तीखा तंज कसा हैं। सीएम ने कहा कि कांग्रेस की नैय्या में छेद हो गया हैं और यही वजह कि सब अपने लिए सुरक्षित जगह ढूंढ रहे हैं। वे विधानसभा के बजट सत्र के आखिरी दिन सत्रावसान के बाद मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे।

मंत्री बने नए विधायकों का बजट सत्र में रहा अच्छा परफॉर्मेंस : सीएम साय

मुख्यमंत्री ने बजट सत्र के दौरान नए सदस्यों के परफॉर्मेंस पर ख़ुशी जाहिर की है उन्होंने सभीनए सदस्यों के प्रदर्शन को अच्छा बताया। उन्होंने कहा पहली बार मंत्री बने विधायकों के परफॉर्मेंस पर भी संतुष्टि जाहिर किया। उमेश पटेल के द्वारा साय सरकार पर कर्ज को लेकर उठायें गए सवाल प्रतिक्रिया देते हुए वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि हमनें 13000 करोड रुपए का कर्ज लिया है। युवा, महिला, किसान और ग्रामीणों के लिए यह कर्ज लिया है। हम कर्ज कांग्रेस सरकार की तरह नहीं ले रहे हैं। ओपी ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार दिल्ली की ATM को भरती थी। कांग्रेस सरकार में हर जगह माफिया राज था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर