क्रिश्चियन समुदाय और बजरंग दल के बीच जमकर मारपीट और झूमा झटकी

दुर्ग। दुर्ग के रायपुर नाका स्थित एक चर्च में रविवार 10-11 बजे के करीब प्रेयर चल रही थी। अचानक बजरंग दल के कार्यकर्ता वहां बड़ी संख्या में पहुंच गए। उन्होंने आरोप लगाया कि चर्च में दूसरे धर्म के लोगों को बुलाकर धर्म परिवर्तन करने के लिए ब्रेन वास किया जा रहा है। उन्हें तरह-तरह का लालच देने की कोशिश की जा रही है।

शहर में रविवार को क्रिश्चियन समुदाय और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को बीच जमकर मारपीट और झूमा झटकी हुई। मामले की सूचना मिलते ही 6-7 थानों का पुलिस बल मौके पर पहुंचा और बड़ी मुश्किल से माहौल का काबू में किया।

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने चर्च के बाहर जय श्रीराम के नारे लगाना शुरू कर दिया। यह देख विशेष समुदाय के लोग आक्रोशित हो गए। उन्होंने उनके ऊपर पत्थर मारना शुरू किया। इससे बजरंगी काफी उग्र हो गए। वो चर्च में घुस गए इस दौरान दोनों पक्ष के बीच जमकर मारपीट और झूमा झटकी हुई।

मामले की सूचना किसी ने पुलिस को दी। सूचना मिलते ही लगभग 200 से 250 की संख्या में पुलिस बल वहां पहुंच गया। बजरंग दल के कार्यकर्ता धर्म परिवर्तन कराने को लेकर काफी उग्र थे। पुलिस की मौजूदगी में भी उन्होंने जय श्रीराम के नारे लगाए और कहा कि यदि ऐसा हुआ तो वो बर्दाश्त नहीं करेंगे।

एएसपी सिटी अभिषेक झा सहित लगभग 7 थानों के टीआई, पुलिस बल, सीएसपी आदि अधिकारी वहां मौजूद रहे। उन्होंने बजरंगियों को काफी समझाया और मामले की जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद जाकर माहौल शांत हुआ।