रायपुर। रायगढ़ के खरसिया इलाके में सोमवार को गोलीकांड के फरार आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार रात को रायपुर एयरपोर्ट से पुलिस ने पकड़ा है। आम आदमी पार्टी की टिकट से विधानसभा चुनाव लड़ चुके अमर अग्रवाल ने सोमवार को विश्व हिन्दू परिषद (VHP) के प्रकंड संयोजक गोपाल गिरी को गोली दी थी और फरार हो गया था। पुलिस के अनुसार आरोपी अमर अग्रवाल फरार होने की कोशिश कर रहा था, तभी पुलिस को आरोपी के एयरपोर्ट में  होने का पता चला, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी गोली चलाने के बाद सड़क मार्ग से रायपुर आया और फ्लाइट से फरार होने की तैयारी कर रहा था।

रायगढ़ पुलिस के अनुसार आरोपी और घायल के बीच जमीन को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था। लंबे समय से चला आ रहा विवाद ही इस कदर बढ़ गया कि आप नेता अमर अग्रवाल ने गोली चला दी। वीएचपी नेता गोपाल गिरी को खरसिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए रायगढ़ मेडिकल कॉलेज रिफर कर दिया गया। उसकी हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है। पुलिस का कहना है कि छर्रे वाली गोली चलाई गई थी।

ब्लैकमेलिंग की शिकायत की थी अमर ने

जानकारी मिली है कि आरोपी अमर अग्रवाल और घायल गोपाल गिरी के बीच जब जमीन का विवाद बढ़ गया तो आरोपी ने ब्लैकमेलिंग की शिकायत की थी। आरोपी अमर अग्रवाल ने खरसिया थाना प्रभारी को दी शिकायत में आरोप लगाया था कि उसकी निजी भूमि में अवैध रूप से गोपाल गिरी ने आकर कब्जा कर लिया है और गाली गलौज कर रहा है। अमर अग्रवाल ने अपनी शिकायत में लिखा था कि गोपाल गिरी जमीन खाली करने का दबाव बना रहे हैं। जमीन खाली नहीं करने पर राजनैतिक दबाव बनाकर जमीन का शासकीय भूमि करने का दबाव बनाया जा रहा है। आरोपी ने पहले शिकायत दी तो एसडीओपी ने शिकायत लेने से इंकार कर दिया था। फिर आरोपी अमर अग्रवाल ने एसडीओपी को शिकायत पोस्ट की। आरोपी ने 21 जनवरी 2024 को थाने में शिकायत की थी, लेकिन शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। 4 मार्च को भी गोपाल गिरी जमीन में आकर कुछ लोगों के साथ खड़ा था। तभी अमर अग्रवाल ने उसे जाने को कहा तो गोपाल ने फिर धमकी दी। इस पर तैश में आकर अमर अग्रवाल ने गोली चला दी।