बढ़ रही नक्सली घटनाएं और फर्जी एनकाउंटर

रायपुर। पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा, छत्तीसगढ़ में नक्सली घटना बढ़ रही है, 3 महीने में तीन घटना बस्तर में हो चुकी है। भाजपा कार्यकर्ताओं की मौत हो रही है। मुख्यमंत्री और गृह मंत्री मौन बैठे हैं। नक्सली घटना को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा पर निशाना साधा है। उसके नाम से वसूली हो रही है। वसूली की गारंटी हो गई है। महिलाओं से पैसा वसूल रहे हैं। फर्जी एनकाउंटर और गिरफ्तारियां भी हो रही है. पुराना दौर फिर से शुरू हो गया है।

कभी भी जारी हो सकती है सूची ?

पूर्व मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर कहा, सीईसी की बैठक हो गई है. लिस्ट कभी भी जारी हो सकती है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा, हाईकमान जो निर्देश करे, लड़ने की जिम्मेदारी दे रही है या लड़ाने की जिम्मेदारी दे रही है सभी को पार्टी तय करेगी। सभी लोग चुनाव लड़ेंगे तो कोई लड़वाने वाला होना चाहिए, इसलिए मैंने इच्छा व्यक्त की थी. पार्टी तय करती है। आदेश हाईकमान का होगा मानना ही है।

कृषि मंत्री रामविचार नेताम के बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री ने पलटवार करते हुए कहा, मिस कॉल से बीजेपी ने 10 करोड़ सदस्य बनाया है। महाभारत में कौरव की संख्या अधिक थी। कौरव तो बीजेपी हुई. धर्म युद्ध होगा तो जीतेंगे हम।

30 लाख महिलाओं को पहले ही काट दिए

आचार संहिता लगने से पहले महतारी वंदन योजना और किसानों को बीजेपी पैसा देने जा रही है. इस मामले में पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा, विवाहित महिलाओं की संख्या प्रदेश में 1 करोड़ है. 30 लाख महिलाओं को पहले ही काट दिए। महतारी वंदन योजना की सूची में सीएम, पूर्व सीएम और मंत्रिमंडल के सदस्यों की पत्नी का नाम है कि नहीं है. है तो बताओ कहां है, नहीं है तो क्यों नहीं है ?

आगे भूपेश बघेल ने कहा, अभी कोई वेरिफिकेशन नहीं हो रहा है। लोकसभा का चुनाव खत्म होगा, वैसी महिलाओं के नाम पर कटौती शुरू हो जाएगी. 70 लाख बोल रहे हैं। 30 लाख बच जाएंगे तो बड़ी बात होगी।

1200 करके 100 सस्ता किए हैं

गैस सिलेंडर के दामों में 100 रुपए की कटौती और रामविचार नेताम के बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तंज कसा है. भूपेश बघेल ने कहा, राम विचार नेताम को सद्बुद्धि मिले. सिलेंडर का दाम 400 रुपए था, तब हेमा मालिनी और स्मृति ईरानी धरने पर बैठी थी। अभी 1200 करके 100 सस्ता किए हैं। लूटने का काम किए हैं या फिर सहायता करने का काम किया है. इतनी बड़ी शादी हो रही है पैसा वहीं जा रहा है. गरीब लोगों के पैसे से ही हजार करोड़ की शादी हो रही है. गरीब लोगों के पैसे से ही दुनिया की सबसे बड़ी शादी की जा रही है।