राजनांदगांव के कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह देखा जा रहा

डोंगरगढ़। मां बम्लेश्वरी की पूजा-अर्चना के साथ पूर्व सीएम भूपेश बघेल चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे । पूर्व सीएम आज शाम चार बजे माता बम्लेश्वरी के दर्शन करेंगे। साथ ही डोंगरगढ़ स्थित गुरुद्वारा, बुद्ध विहार, चंद्रगिरि तीर्थ और रावटी पहाड़ में भी दर्शन करेंगे। इसके साथ ही वे कार्यकर्ताओं से मिलेंगे।

प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। राजनांदगांव लोकसभा से पूर्व सीएम भूपेश बघेल का नाम सामने आने से जिले में चुनावी पारा लगातार बढ़ रहा है। प्रचार-प्रसार को लेकर भी गतिविधियां तेज हो गयी हैं. इसी कड़ी में रविवार को पूर्व सीएम भूपेश बघेल डोंगरगढ़ में माता बम्लेश्वरी के दर्शन कर लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की औपचारिक शुरुआत करने जा रहे हैं।

प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। राजनांदगांव लोकसभा से पूर्व सीएम भूपेश बघेल का नाम सामने आने से जिले में चुनावी पारा लगातार बढ़ रहा है। प्रचार-प्रसार को लेकर भी गतिविधियां तेज हो गयी हैं। इसी कड़ी में रविवार को पूर्व सीएम भूपेश बघेल डोंगरगढ़ में माता बम्लेश्वरी के दर्शन कर लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की औपचारिक शुरुआत करने जा रहे हैं।

कांग्रेस पार्टी ने 11 लोकसभा सीट में से 6 सीटों पर अपने प्रत्याशियों का एलान कर दिया है। जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को राजनांदगांव सीट से कैंडिडेट बनाया गया है। उन्हें प्रत्याशी बनाए जाने के बाद से राजनांदगांव लोकसभा के कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है। जिस दिन टिकट की घोषणा हुई उस दिन जिले में कार्यकर्ताओं जमकर आतिशबाजी की. जिससे ये माना जा रहा है कि भूपेश बघेल को राजनांदगांव से प्रत्याशी बनाए जाने के कांग्रेस के फैसले से पार्टी में नई ऊर्जा आ गई है।

कांग्रेस ने खोले 6 पत्ते

बता दें कि कांग्रेस ने 6 प्रत्याशियों में से राजनांदगांव के अलावा महासमुंद से पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, जांजगीर-चांपा से शिव कुमार डहरिया, दुर्ग से राजेंद्र साहू, कोरबा से वर्तमान सांसद ज्योत्सना महंत (रिपीट), रायपुर से विकास उपाध्याय को मैदान में उतारा है।

इनमें होगी टक्कर

कांग्रेस से पहले भाजपा ने पहले ही अपने कैंडिडेट घोषित कर दिए थे। बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में सभी 11 सीटों पर नाम फाइनल कर दिए थे। इनमें से अब राजनांदगांव में भूपेश बघेल की टक्कर सांसद संतोष पांडेय से होगी। वहीं रायपुर में विकास उपाध्याय का मुकाबला भाजपा के दिग्गज नेता और मंत्री बृजमोहन अग्रवाल से होगा. इसके अलावा कोरबा सीट में ज्योत्सना महंत और बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्य सरोज पांडेय के बीच टक्कर देखने को मिलेगी।

इसके अलावा दुर्ग में राजेंद्र साहू का मुकाबला सांसद विजय बघेल से होने जा रहा है. वहीं जांजगीर चांपा में पूर्व मंत्री के शिव डहरिया के सामने बीजेपी की कमलेश जांगड़े हैं. साथ ही महासमुंद में पूर्व मंत्री ताम्रध्वज साहू के सामने बीजेपी की रूप कुमारी चौधरी मैदान में हैं।