“बहुमत दो संविधान बदल देंगे”.. पार्टी झाड़ रही हैं पल्ला..

नई दिल्ली। एक खबर के मुताबिक एक रैली को संबोधित करते हुए सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने कहा कि कांग्रेस ने संविधान को मूल रूप से विकृत किया है। खासकर ऐसे कानून जिनका उद्देश्य हिंदू समाज को दबाना है।

संविधान और लोकतंत्र को ख़त्म करने जैसे आरोपों का सामना कर रही सत्ताधारी दल भाजपा के सांसद के एक बयान के बाद से सियासी बवाल मचा हुआ हैं। दरअसल उनके सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने संविधान बदलने की बात कही हैं।

अगर ये सब बदलना है तो हमारे पास इतना बहुमत नहीं है। अगर आगामी लोकसभा चुनाव में आप हमें दो तिहाई बहुमत देते हैं तो फिर हम उन्हें बदल देंगे।अनंत कुमार हेगड़े ने लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि यदि कांग्रेस की राज्यसभा में संख्या बढ़ती है, तो भाजपा सरकार द्वारा किया गया कोई भी संवैधानिक संशोधन संसद में पारित नहीं होगा।

एक रैली को संबोधित करते हुए सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने कहा कि कांग्रेस ने संविधान को मूल रूप से विकृत किया है। खासकर ऐसे कानून जिनका उद्देश्य हिंदू समाज को दबाना है। अगर ये सब बदलना है तो हमारे पास इतना बहुमत नहीं है।

अगर आगामी लोकसभा चुनाव में आप हमें दो तिहाई बहुमत देते हैं तो फिर हम उन्हें बदल देंगे।अनंत कुमार हेगड़े ने लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि यदि कांग्रेस की राज्यसभा में संख्या बढ़ती है, तो भाजपा सरकार द्वारा किया गया कोई भी संवैधानिक संशोधन संसद में पारित नहीं होगा।

हेगड़े का बयान निजी

वही अनंत कुमार हेगड़े के इस बयान के बाद पार्टी की तरफ से भी प्रतिक्रिया आई हैं। हेगड़े के बयान पर भाजपा नेता गौरव भाटिया ने कहा, ”बड़ी स्पष्टता से हम ये कहना चाहेंगे कि ये पार्टी का अधिकृत बयान नहीं है और पार्टी ने इस बयान का संज्ञान लेकर उनसे(अनंत कुमार हेगड़े) स्पष्टीकरण भी मांगा है। इसे दोहराना आवश्यक है कि जो भी वकतव्य उनके (अनंत कुमार हेगड़े) द्वारा दिया गया है वो उनका निजी वक्तव्य है।”