नई दिल्ली। आईपीएल 2024 का आगाज काफी नजदीक है। 22 मार्च से इसकी शुरुआत हो रही है। इसी कड़ी में बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर एक बड़ा अपडेट साझा किया है। दरअसल, ये अपडेट तीन भारतीय खिलाड़ियों को लेकर है। उस अपडेट के मुताबिक तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं। प्रसिद्ध कृष्णा भी आईपीएल 2024 में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। वहीं ऋषभ पंत बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज दिल्ली कैपिटल्स टीम के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। इस चीज को देखकर ये कहा जा रहा है कि आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले कई भारतीय खिलाड़ियों की चोट ने फ्रेंचाइजियों को टेंशन में डाला हुआ हैं।
आईपीएल 2024 में नहीं खेलेंगे ये भारतीय खिलाड़ी
विश्व कप 2023 में कमाल करने वाले भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी को लेकर बीसीसीआई ने एक बड़ी अपडेट दी है। गौरतलब है कि हाल ही में मोहम्मद शमी ने दाहिनी एड़ी की समस्या के लिए 26 फरवरी, 2024 को सफलतापूर्वक सर्जरी करवाई है। बीसीसीआई के मुताबकि शमी फिलहाल उसकी मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। हाल ही में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा है कि वह अब बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले वापसी नहीं कर पाएंगे। इसका मतलब है कि वो आईपीएल से बाहर हो गए हैं। रिपोर्ट में ये भी कहा जा रहा है कि जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भी शमी नहीं खेल पाएंगे।
पंत को लेकर भी बीसीसीआई ने दिया बड़ा अपडेट
वहीं, प्रसिद्ध कृष्णा के बारे में भी बीसीसीआई ने अहम जानकारी दी है। कृष्णा की मेडिकल कंडिशन को लेकर उसने कहा कि 23 फरवरी, 2024 को उनके बाएं क्वाड्रिसेप्स टेंडन की सर्जरी हुई है। अभी बीसीसीआई मेडिकल टीम द्वारा उनकी निगरानी की जा रही है। वह जल्द ही नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया शुरू करेंगे। हालांकि, वह आगामी आईपीएल 2024 में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। पंत को लेकर कहा कि उन्हें आईपीएल 2024 के लिए फिट घोषित किया गया है। पंत अब दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते नजर आएंगे।