चंडीगढ़। हरियाणा में आज सुबह से ही सियासी गरमाई हुई है। दरअसल मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को करीब पौने 11 बजे सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया। अब नायब सैनी को हरियाणा के नए सीएम के रूप में चुना गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक विधायक दल की मीटिंग में यह फैसला हुआ है। यह भी कहा जा रहा है की आज शाम नायब सिंह सैनी सीएम पद की शपथ लेंगे।

जानें कौन हैं नायब सैनी

बता दें कि नायब सैनी हरियाणा में ओबीसी का चेहरा हैं. वह बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष के अलावा, कुरुक्षेत्र से भाजपा सासंद भी हैं। नायब सिंह सैनी ने प्रदेश महामंत्री के संगठन में हरियाणा बीजेपी के सहयोगी के रूप में साल 1996 से लेकर 2000 तक काम किया है। साल 2002 में युवा मोर्चा बीजेपी अंबाला से जिला महामंत्री बने थे। फिर साल 2005 में युवा मोर्चा भाजपा अंबाला में जिला अध्यक्ष रहे। नायब सिंह सैनी साल 2009 में बीजेपी किसान मोर्चा हरियाणा के प्रदेश महामंत्री के पद पर रहे। इसके बाद साल 2012 में बीजेपी अंबाला से जिलाध्यक्ष बने। साल 2014 में नारायण गढ़ विधानसभा से विधायक बने। फिर साल 2016 में हरियाणा सरकार में राज्य मंत्री रहे। वो साल 2019 में कुरुक्षेत्र से सांसद चुने गए थे। इसके बाद केंद्रीय नेतृत्व ने हरियाणा में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष बनाया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर