रायपुर। कलिंगा विश्वविद्यालय ने शनिवार, 23 मार्च को अपने सुरम्य परिसर में आयोजित होली मिलन उत्सव के साथ एकजुटता और सद्भाव की भावना का जश्न मनाया। इस कार्यक्रम में कलिंगा स्टाफ के सदस्यों ने उत्साहपूर्वक जो वसंत के आगमन का प्रतीक होली के रंगों का आनंद लिया।

कलिंगा विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण अधिष्ठाता और उनकी टीम द्वारा आयोजित होली मिलन उत्सव का उद्देश्य स्टाफ के बीच एकता, सौहार्द और सांस्कृतिक आदान-प्रदान की भावना को बढ़ावा देना है। इसने विभिन्न पृष्ठभूमि के व्यक्तियों को एक साथ आने और भारतीय संस्कृति की समृद्ध रंगों का जश्न मनाने के लिए एक मंच प्रदान किया।

उपस्थित लोगों को रंगों के संग पारंपरिक होली अनुष्ठानों में भाग लिया। जब प्रतिभागियों ने पारंपरिक लोक संगीत की लय पर नृत्य किया तो माहौल हंसी और खुशी से भर गया, जिससे उत्सव का माहौल और भी बढ़ गया।

कलिंगा विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. संदीप गांधी ने कार्यक्रम में प्रदर्शित भारी उपस्थिति और समावेशिता की भावना पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने टिप्पणी की, “होली मिलन महोत्सव सिर्फ रंगों का उत्सव नहीं है, बल्कि हमारी विविधता और एकता का भी उत्सव है। यह देखकर खुशी होती है कि हमारे संकाय और कर्मचारी एक-दूसरे के मतभेदों को अपनाने और एक समुदाय के रूप में जश्न मनाने के लिए एक साथ आते हैं।”

प्रतिभागियों ने होली गीतों की धुन पर नृत्य किया और रंगारंग कार्यक्रम का आनंद लिया। गुझिया, ठंडाई और अन्य त्योहारी व्यंजनों सहित पारंपरिक व्यंजनों ने उत्सव के लजीज आनंद को और बढ़ा दिया।
जैसे ही सूरज क्षितिज पर अस्त हुआ, उत्सव के अंत का प्रतीक था, प्रतिभागी खुशी और जीवन भर याद रहने वाली यादों से भरे दिलों के साथ चले गए।

उल्लेखनीय है कि कलिंगा विश्वविद्यालय अकादमिक उत्कृष्टता, नवाचार और समग्र विकास के लिए प्रतिबद्ध उच्च शिक्षा का एक प्रमुख संस्थान है। छत्तीसगढ़ की राजधानी, नया रायपुर के केंद्र में स्थित, विश्वविद्यालय विभिन्न विषयों में विविध प्रकार के कार्यक्रम पेश करता है, जो छात्रों को उनके चुने हुए क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने और समाज में सार्थक योगदान देने के लिए तैयार करता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर