कोरबा। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आचार सहिंता का कड़ाई से पालन करने के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस इन दिनों अलर्ट मोड में है। वाहनों की सघन जांच के साथ ही संदिग्ध लोगों पर भी नजर रख रही है । इसी कड़ी में पुलिस को हथियार तस्करी के आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली थी कि रुपेश गिरी गोस्वामी नामक एक व्यक्ति ऑडिटोरियम घंटाघर के पास सार्वजनिक स्थान में अवैध रूप से अपने पास एक देसी क‌ट्टा रख कर उसे बिक्री करने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहा है। उक्त सूचना पर पुलिस की टीम के द्वारा घेराबंदी कर रुपेश गिरी को पकड़ा गया उसके कब्जे से एक देशी कट्टा बरामद हुआ। जिस पर आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 191/2024 धारा 25 आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

इसी क्रम में आरोपी नरेंद्र कुमार चौहान को अंधरीदाई मंदिर के पास एक देसी कट्टा अपने पास रखकर बिक्री हेतु ग्राहक लताश करने की सूचना पर पुलिस की टीम उक्त स्थान पर पहुँचकर नरेंद्र कुमार चौहान के पास से एक देशी कट्टा पुलिस ने बरामद किया गया। जिस पर आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 192/2024 धारा 25 आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

उपरोक्त आरोपियों से पूछताछ मे मिली जानकारी के आधर पर आरोपी कोमल पटेल को राताखार के पास एक देसी कट्टा, एक देशी रिवाल्वर अपने पास रखकर बिक्री करने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहा था कि सूचना पर पुलिस की टीम उक्त स्थान पर पहुँचकर कोमल पटेल के पास से एक देसी कट्टा एवं देशी रिवाल्वर एवं 02 नग कारतुस को पुलिस ने बरामद किया। आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 183/2024 धारा 25 आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।