नई दिल्ली। बीआरएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। जहां उनकी ईडी हिरासत को 26 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया गया।

कविता के वकील ने जमानत याचिका दायर की तो ईडी ने मांग की थी कि के. कविता की 5 दिनों की हिरासत बढ़ा दी जाए लेकिन कोर्ट ने रिमांड 3 दिन की बढ़ाई । ईडी ने कहा हमें के. कविता के दिए गए बयानों को लेकर उनको कंफर्म करवाना है, हम पहले ही बता चुके हैं कि उनकी भूमिका क्या थी । उसने ₹100 करोड़ की रिश्वत देने की साजिश रची । ईडी ने अदालत को ये भी बताया कि कविता के करीबी रिश्तेदार के हैदराबाद स्थित घर पर तलाशी ली जा रही है ।
अपने परिवारवालों से मिल सकेंगीं के. कविता
राउज एवेन्यू कोर्ट ने के. कविता को परिवारवालों से मिलने की इजाजत दी है । कोर्ट ने कहा कि वो अपने बेटों से कोर्टरूम के अंदर मिल सकती हैं । इससे पहले बीआरएस नेता कविता ने अदालत में प्रवेश करने से पहले पत्रकारों से कहा कि मेरी गिरफ्तारी अवैध है, अदालत में लड़ूंगी । इससे पहले बीते दिन 22 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने के. कविता को झटका देते हुए जमानत देने से इनकार कर दिया था ।
ईडी ने कब किया था के. कविता को गिरफ्तार
ईडी ने कविता को 15 मार्च को हैदराबाद में गिरफ्तार किया था । उसी दिन उन्हें दिल्ली लाया गया और ईडी की कस्टडी में भेज दिया गया । कविता की ईडी कस्टडी शनिवार को समाप्त हो रही थी । ईडी ने आरोप लगाया है कि कविता ‘साउथ ग्रुप’ का हिस्सा थीं जिसने कथित तौर पर आप नेताओं को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दी थी । कथित तौर पर ‘साउथ ग्रुप’ के साझेदारों को इंडोस्पिरिट में 65 प्रतिशत हिस्सेदारी दी गई थी ।

यह भी पढ़ें