डिप्टी सीएम विजय शर्मा
डिप्टी सीएम विजय शर्मा

डिप्टी CM विजय शर्मा ने कहा पूरे विश्व में EVM की हो रही प्रशंसा

रायपुर। उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल के बैलेट पेपर से चुनाव होने के वायरल ट्वीट पर तंज कसा है। डिप्टी सीएम ने कहा कि पूरे विश्व में EVM की प्रशंसा हो रही है। जब कांग्रेस की बंपर सीटों से सरकार बनती है तो EVM ठीक होता है। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। अब सभी उम्मीदवार अपने-अपने लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कर रहे हैं। वहीं बस्तर में आज BJP की नामांकल रैली है। इसको लेकर छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा का बयान सामने आया है।

डिप्टी CM विजय शर्मा ने बस्तर की नामांकन रैली को लेकर कहा कि आज जीत का आगाज है। बस्तर से हमारे प्रत्याशी के कमल के निशान के लिए आज नामांकन रैली है. पिछली बार बस्तर लोकसभा सीट से हम चूक गए थे। ये नामांकन रैली हमारी जीत का परचम लहरने वाली होगी। उन्होंने कहा, कांग्रेस ने 4 सीटों पर दुर्ग के नेताओं को मैदान में उतारा है। कांग्रेस सरकार में भी ऐसी स्थिति थी, उसे दुर्ग की सरकार कहा जाता था। अब कांग्रेस ने एक ही स्थान के नेताओं को अलग-अलग सीटों से उतारा है। स्थानीय लोगों को चुनाव लड़ने का अवसर मिलना चाहिए। कोई व्यक्ति यह न सोचे अपने लोगों को लड़ाकर सबको साध लेगा। राजनीतिक दल बड़ा होता है, सभी को अवसर मिलना चाहिए।

कांग्रेस के निर्वाचन आयोग में धर्म पर राजनीति वाली शिकायत पर विजय शर्मा ने कहा, समझ नहीं आता कि अगर कवर्धा में भगवा ध्वज का अपमान हो जाए तो कुछ नहीं. अपमान क्यों किया और समय पर कार्रवाई करो, अगर इतना बोल दिया जाए तो भाजपा धर्म के आधार राजनीति कर रही है. बिरनपुर में किसी की हत्या हो जाए तो कुछ नहीं, लेकिन अगर यह कह दिया जाए की हत्या क्यों किया? हत्या करने वाले से विधायक क्यों नहीं आए तो भाजपा धर्म पर राजनीति करने वाली हो जाती है।

उन्होंने कहा इस परिपाटी को समझना पड़ेगा. धर्म हमारी नस-नस में है रग-रग में है और समूचे भारत के रग-रग में है. धर्म के आधार पर राजनीति यह कहना गलत है. पिछली बार के विधानसभा चुनाव में जिस समय मोहम्मद अकबर 60 हजार वोट से जीते, तब क्या वह मुसलमान नहीं थे और वहां की जनता हिंदू नहीं थी? तब धार्मिक नहीं हुआ, अब हार गए तो धार्मिक हो गया. यह विचित्र बात है।

पूर्व सीएम भूपेश बघेल के वायरल ट्वीट- 375 से अधिक प्रत्याशी हुए तो बैलेट पेपर से चुनाव होगा पर विजय शर्मा ने कहा कि पूरे विश्व में EVM की प्रशंसा हो रही है। जब चुनाव आयोग EVM हैक करो कहता है, तो कोई नहीं आते, कांग्रेस की बंपर सीटों से सरकार बनती है तो EVM ठीक होता है। जब स्वयं को चुनाव लड़ना होता है तो EVM खराब हो जाता है, ऐसे दोहरे मापदंड से जनता को भ्रमित नहीं करना चाहिए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर