नई दिल्ली/कोलकाता। ED in action: लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय एजेंसी ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद केडी सिंह की अध्यक्षता वाले अल्केमिस्ट ग्रुप के 29 करोड़ रुपए से अधिक मूल्य के बीचक्राफ्ट विमान, फ्लैट और हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और मध्य प्रदेश में संपत्तियों को मनी लॉन्ड्रिंग रोधी कानून के तहत कुर्क कर लिया है।

ED in action: रिपोर्ट में कहा गया है कि यह जांच सीबीआई, यूपी पुलिस और पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा दर्ज की गई कई प्राथमिकियों से संबंधित है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि समूह ने अपनी कंपनियों जैसे अल्केमिस्ट होल्डिंग्स लिमिटेड और अल्केमिस्ट टाउनशिप इंडिया लिमिटेड में आम जनता से 1,800 करोड़ रुपए से अधिक की धनराशि झूठ बोलकर एकत्रित की।

ED in action: ईडी ने एक बयान में कहा कि इनमें एक किंग एयर सी90ए विमान, हिमाचल प्रदेश के शिमला और सिरमौर जिलों और मध्य प्रदेश के कटनी जिले में फ्लैट और जमीन शामिल है। एजेंसी ने कहा कि हरियाणा के पंचकुला में पार्श्वनाथ रॉयल प्रोजेक्ट में अलकेमिस्ट रियल्टी लिमिटेड द्वारा खरीदे गए कुल 18 फ्लैट और शिमला (ग्रामीण) और सिरमौर के क्योंथल में लगभग 250 बीघा और 78 बीघा जमीन भी कुर्क की गई है

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम, कू पर