संजय सिंह
संजय सिंह

जेल के ताले टूटेंगे सारे नेता छूटेंगे

नई दिल्ली । आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को तिहाड़ जेल से बुधवार (3 अप्रैल) को रिहा कर दिया गया। जेल से बाहर आने के बाद उन्होंने हाथ उठाकर कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया। जेल से निकलने के बाद संजय सिंह ने कहा कि यह जश्न मनाने का वक़्त नहीं है। यह संघर्ष का समय है। उन्होंने कहा कि जेल के ताले टूटेंगे सारे नेता छूटेंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने दो अप्रैल को आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह को जमानत दी। इसके बाद आज (बुधवार, 3 अप्रैल) उन्हें जेल से रिहा कर दिया गया। दिल्ली आबकारी नीति मामले में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय को ईडी ने चार अक्टूबूर 2023 को दिल्ली के सरकारी आवास से गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार करने से पहले ईडी ने संजय सिंह से कई घंटे तक पूछताछ की थी। उसके बाद आप सांसद को जमानत नहीं मिल पाई थी। जबकि मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने ईडी का पक्ष जानने के बाद उन्हें रिहा करने का आदेश दिया।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार (2 अप्रैल) को दिल्ली आबकारी नीति मामले में उन्हें जमानत दे दी थी। शीर्ष अदालत के आदेश के अनुरूप संजय सिंह सभी कानूनी प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद तिहाड़ जेल से रिहा हो गए। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि जमानत की शर्तें निचली अदालत तय करेंगी।

निचली अदालत ने बुधवार को संजय सिंह को पासपोर्ट जमा कराने, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) से बाहर जाने से पहले अपने यात्रा कार्यक्रम के बारे में सूचित करने और अपने फोन की ‘लोकेशन’ हमेशा चालू रखने का भी निर्देश दिया। साथ ही कोर्ट ने संजय सिंह को दो लाख रुपये का निजी मुचलका और इतनी ही राशि की जमानत राशि जमा करने का निर्देश दिया।

तिहाड़ जेल से बाहर आते ही उन्होंने सबसे पहले जेल के मुख्य गेट पर इंतजार कर रहे पार्टी के लोगों और समर्थकों का हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकार किया। तिहाड़ जेल से बाहर निकलने के बाद संजय सिंह सबसे पहले सीएम अरविंद केजरवाल के आवास पर पहुंचेंगे सुनीता भाभी से मिलेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम, कू पर