कवर्धा। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय राजनांदगांव लोकसभा सीट के कवर्धा में चुनाव प्रचार पर पहुंचे, जहां इनका जमकर स्वागत किया गया। हाई प्रोफाइल सीट राजनांदगांव से बीजेपी प्रत्याशी और मौजूदा सांसद संतोष पांडेय दोबारा चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस ने इस सीट से पूर्व सीएम भूपेश बघेल को मैदान में उतारा है।

सीएम यादव ने कहा – कांग्रेसी सब कुछ खा गए

कवर्धा में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि छत्तीसगढ़ गढ़िया सबले बढ़िया। कांग्रेस ने इस नारे को खराब किया है और आज कवर्धा राजनांदगांव जिधर देखो उधर संतोष है। उन्होंने आगे कहा कि, गृह मंत्री देश के दुश्मनों को कहीं का छोड़ने वाले नहीं हैं। बड़े मियां तो बड़े मियां छोटे मियां सुभानल्लाह, इतना बढ़िया काम किया है, विष्णु देव साय की सरकार ने पीएम मोदी के आहवान पर‌ छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस पूरी तरह से साफ हो गयी है। ये कोयला खा गए, गोबर खा गए, रेत खा गए, शराब, चावल और खुद कांग्रेस को भी खा गए। कांग्रेस में इतनी भूख है कांग्रेसी खुद कांग्रेस को खा गए। उन्होंने कहा कि दुनिया में जितने आक्रांता थे सब चले गए लेकिन भगवा का बाल बांका नहीं कर पाए। 500 साल बाद अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण प्रधानमंत्री जी की वजह से हुआ है।

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को लूटकर कर दिया कंगाल – साय

आमसभा में विष्णुदेव साय ने कहा कि, कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को 5 साल में लूटकर कंगाल कर दिया। कबीरधाम में ​​​​​​ सनातनियों को दौड़ा-दौड़ाकर मारा गया। हिंदुओं का अपमान किया गया। बिरनपुर में भुनेश्वर साहू और कवर्धा में साधराम की हत्या की गई। जनता को धोखा दिया। एक वादा भी पूरा नहीं किया। शराब, रेत, नरवा-गरवा सब में भ्रष्टाचार किया गया। आज वो अधिकारी जेल में हैं जिन्होंने सरकार को भ्रष्टाचार में सहयोग किया।

इस मौके पर डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि जनता ने कबीरधाम में आतंक समाप्त किया है। इसमें सहयोग करने के लिए मैं लोगों का भी धन्यवाद देता हूं।

‘आप महाकाल वाले, हम भोरमदेव वाले’

वहीं डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने मंच से कहा कि, मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव जी महाकाल की धरती से आए हैं। हम भोरमदेव वाले हैं तो एमपी और छत्तीसगढ़ भाई-भाई हैं। जिन्होंने चिकन सेंटर बंद कराया और लाउडस्पीकर बंद करवाया ऐसे मुख्यमंत्री हैं। राजनांदगांव में दो सांसद प्रत्याशी हैं एक जीत कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सिर फोड़ेंगे और एक प्रधानमंत्री को ताज पहनाएंगे तो आप जानो किसको सांसद बनाना है। उन्होंने आगे कहा कि, सिर फोड़ने वाले को या ताज पहनाने वाले को, मोदी जी ने 370 हटवाया तीन तलाक हटवाया। रामलला का मंदिर बनवाया दो बार के कार्यकाल में बड़ा बड़ा काम किया अब आगे प्रधानमंत्री बनते हैं तो और भी बड़ा काम करेंगे यह भी देखना है। इसलिए भाजपा प्रत्याशी संतोष पाण्डेय को प्रचंड बहुमत से विजय बनाकर नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है।

चंद्रशेखर शुक्ला समेत सैकड़ों कांग्रेसी बीजेपी में शामिल

इस चुनावी सभा में सीएम के आने से पहले कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला और पंडरिया विकासखंड के जोगी कांग्रेस के ग्रामीण जिला अध्यक्ष अश्वनी यदु समेत 500 से ज्यादा कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हुए हैं। नेताओं ने बीजेपी का पटका पहनाकर नए सदस्यों का स्वागत किया। इस मौके पर चंद्रशेखर शुक्ल ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर जमकर भड़ास निकाली।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर