रायपुर। इन दिनों इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय व्हॉट्सएप यूनीवर्सिटी बनी हुई है। जहां आपको समेस्टेर परीक्षा के प्रश्नपत्र परीक्षा के एक रात पहले ही मिल जाते हैं। मगर इस बार कृषि विवि की उत्तर पुस्तिका भी व्हाट्सएप पर वायरल हो रही है। जिसे पढ़कर छात्र खूब मजे ले रहे हैं।

विवि ने सेमेस्टर परीक्षाओं के अंतर्गत छात्रों से सवाल पूछे। इसमें एक प्रश्न के जवाब में छात्र ने लिखा- बिल्लो बागगे बिलियां दा की करेगी… । छात्र ने अपनी उत्तर पुस्तिका में पूरा पंजाबी गाना ही लिख दिया। बता दें कि छात्र ने गाने के लिरिक्स अंग्रेजी के अल्फाबेट्स में लिखे हैं। अब ये उत्तर पुस्तिका व्हॉट्सएप, इंस्टाग्राम, फेसबुक पर वायरल हो रही है।

आपको बता दें कि इससे पहले विवि द्वारा आयोजित सेमेस्टर परीक्षाओं के प्रश्नपत्र परीक्षाओं से कुछ दिनों पूर्व ही व्हॉट्सएप ग्रुप पर वायरल हो रहे थे। जिसके बाद छात्रों ने इसकी शिकायत की। विवि प्रबंधन ने इस मामले में एक्शन लेते हुए पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी।

प्रश्नपत्र के बाद अब उत्तर पुस्तिका के वायरल होने से कृषि विवि प्रबंधन की गोपनीयता व पारदर्शिता पर भी सवाल उठने लगे हैं। हालांकि इस बात की जानकारी अभी तक नहीं हुई है कि वायरल उत्तर पुस्तिका किसी सत्र और किस कक्षा की है।

वायरल उत्तर पुस्तिका में इंदिरा गांधी कृषि विवि का लोगो नजर आ रहा है। उत्तरपुस्तिका की फोटो खींचे जाने और इसके इस तरह से वायरल होने को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। परीक्षा संबंधित कार्यों में बरती जाने वाली गोपनीयता और परदर्शिता को लेकर विवि के छात्र ही सवाल उठा रहे हैं। हालांकि अब तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि यह उत्तरपुस्तिका कौन से सत्र और किस कक्षा की है।

इस मामले में जब विवि प्रबंधन से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने किसी प्रकार का जवाब नहीं दिया। वहीं छात्रनेता निखिल तिवारी का कहना है कि जैसे ही कॉलेज रिओपन होंगे हम इसकी शिकायत विवि प्रबंधन से करेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर