जशपुर। यहां सरहुल पूजा के दौरान मधुमक्खियों ने पूजा में उपस्थित जनसमुदाय पर बुरी तरह हमला कर दिया। मधुमक्खियों के काटने से दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हो गए। इन सभी को जिला अस्पताल ले जाया गया है।

जशपुर जिला मुख्यालय के दीपू बगीचा में आज सरहुल पूजा का भव्य आयोजन किया गया था। इस आयोजन में शामिल होने के लिए सीएम विष्णुदेव साय भी पहुंचने वाले थे, लेकिन उनका प्रोग्राम शुरू होने से पहले ही मधुमक्खियों ने भीड़ पर अचानक हमला बोल दिया और कार्यक्रम स्थल पर भगदड़ मच गई। इस दौरान मधुमक्खियों के डंक से जशपुर के पूर्व विधायक जागेश्वर राम भगत और कुछ पुलिसकर्मियों सहित दर्जनों लोग घायल हो गए।

बदला गया कार्यक्रम स्थल

बताया जा रहा है कि कार्यक्रम स्थल पर अभी भी कई मधुक्खियों के छत्ते हैं और मधुमक्खी कहीं दुबारा हमला न कर दें इस लिहाज से कार्यक्रम स्थल को बदल कर दीपू बगीचा से कल्याण आश्रम ले जाया गया है। इस मामले में जिले के एसपी शशि मोहन सिंह का कहना है कि उन्होंने मधुमक्खियों के छत्तों को हटाने के लिए डीएफओ को पत्र जारी किया गया था लेकिन समय रहते छत्तों को नहीं हटाये जाने के कारण ऐसा हो गया। माना जा रहा है कि इसी लापरवाही के चलते यह घटना घटी है। बहरहाल बदले हुए कार्यक्रम स्थल पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय पहुंचे और सभा को संबोधित भी किया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर