पीएम मोदी
पीएम मोदी

यह कैसा गठबंधन है जो भारत को शक्तिहीन बनाना चाहता है ?

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने शुक्रवार को दूसरी चुनावी रैली राजस्थान के बाडमेर में की। राजस्थान के बाड़मेर में पीएम मोदी ने कहा, ”…कांग्रेस के घोषणापत्र में विभाजन की गुनहगार मुस्लिम लीग की छाप है. अब एक और पार्टी, जो INDIA गठबंधन का हिस्सा है, उसने अपने घोषणापत्र में देश के खिलाफ खतरनाक घोषणा कि वे भारत के परमाणु हथियारों को नष्ट कर देंगे। जब हमारे दो पड़ोसी परमाणु हथियारों से लैस हैं, तो क्या हमारे परमाणु हथियारों को नष्ट कर दिया जाना चाहिए? यह कैसा गठबंधन है जो भारत को शक्तिहीन बनाना चाहता है?”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को बाड़मेर पहुंचे। पीएम मोदी ने कहा कि, ‘इंडिया गठबंधन के दल देश से परमाणु हथियार खत्म करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं पूछना चाहता हूं कि आप किसके इशारे पर काम कर रहे हैं, जो भारत को शक्तिहीन करना चाहता है। आखिर किसके दबाव में आपका गठबंधन हमारी परमाणु ताकत को खत्म करना चाहता है। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और साथ ही इंडिया गठबंधन के घोषणा पत्र में हुए ऐलान को लेकर भी उन्हें आड़े हाथों लिया।

पीएम मोदी ने जनसभा की ओर सवाल उछालते हुए कहा कि, मैं इनसे पूछना चाहता हूं कि आपके ये साथी आखिर किसके इशारे पर काम कर रहे है। ये कैसा गठबंधन है। उन्होंने मंच से कहा कि देश में राम मंदिर निर्माण का पुनीत पावन काम होता है, कांग्रेस उसका भी बहिष्कार करती है। कांग्रेस रामनवमी की शोभायात्रा पर राजस्थान में पत्थरबाजी करने वाले दंगाइयों को संरक्षण देती है। देश में घुसपैठिए आते हैं, तो कांग्रेस उनका स्वागत करती है। लेकिन भारत विभाजन का विरोध करने वाले हमारे दलित और सिख भाई-बहनों को नागरिकता देने वाले CAA का ये विरोध करते हैं।

कांग्रेस ने जिन लोगों को दशकों तक नहीं पूछा, मोदी उनको पूजता है। हमारे आदिवासी समाज के बच्चे आगे बढ़ें, इसके लिए हम एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय खोल रहे हैं। आदिवासी समाज को सिकल सेल एनीमिया से मुक्ति दिलाने के लिए हम अभियान चला रहे हैं। कांग्रेस हर उस काम का विरोध करती है, जो देशहित में होता है. कांग्रेस हर उस ताकत के साथ खड़ी हो जाती है, जो देशविरोधी होती है।

पीएम मोदी ने कहा कि, कांग्रेस की सोच ही विकास विरोधी है. ये लोग देश के सीमावर्ती गांवों को देश का आखिरी गांव कहते हैं। ये सीमावर्ती जिलों को, गांवों को जान-बूझकर विकास से वंचित रखते थे. हम सीमावर्ती इलाकों को, सीमावर्ती गांवों को आखिरी गांव नहीं, देश का प्रथम गांव मानते हैं। हमारे लिए देश की सीमाएं यहां पूरी नहीं होती, हमारे लिए यहां से देश शुरू होता है. उन्होंने कहा कि ‘जिस राजस्थान के लोगों ने देश को अपने लहू से सींचा, उस राजस्थान को कांग्रेस ने पानी के लिए प्यासा रखा. जितने दिन राजस्थान में कांग्रेस सरकार रही, उसने जल जीवन मिशन में भी जमकर भ्रष्टाचार किया। कांग्रेस ने राजस्थान तक पानी लाने के लिए ERCP परियोजना भी पूरी नहीं होने दी थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर