ईवीएम
ईवीएम

कांग्रेस लगातार भाजपा पर ईवीएम हेक का लगा रही आरोप

नई दिल्ली। मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) प्रवीण गुप्ता का कहना है कि ‘कई बार ये बात साबित हो चुकी है कि ईवीएम से छेड़छाड़ करना संभव नहीं है। फिर भी अगर ईवीएम से छेड़छाड़ हो सकती है तो कोई करके दिखा दे। किसी राजनीति दल को शक हो तो जहां ईवीएम रखी जाती है। उन कमरों के बाहर सो सकते हैं, हमें कोई आपत्ति नहीं है।’

लोकसभा चुनाव अब काफी नजदीक आते जा रहे है। तो वहीं बीजेपी और कांग्रेस जोरशोर से प्रचार प्रसार में जुटी हुई है। बीजेपी ने इस बार 400 पार का नारा दिया है तो वहीं कांग्रेस लगातार भाजपा पर ईवीएम हेक का आरोप लगा रही है। विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा तो कांग्रेस ने ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगा दिया। इस बीच, राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता का बयान सामने आया है।

प्रवीण गुप्ता ने कहा कि इससे पहले भी चुनाव आयोग कई बार यह स्पष्ट कर चुका है कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ करना संभव नहीं है। इसकी एक गाइडलाइन तय है। बहुत सख्ती बरती जाती है। वर्ष 1998 से इनके माध्यम से ही चुनाव करवाए जा रहे हैं। अभी तक कभी भी इनके साथ परिणाम प्रभावित करने की बात साबित नहीं हो सकी है। फिर भी अगर ईवीएम से छेड़छाड़ हो सकती है तो कोई करके दिखा दे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर