पीएम मोदी
पीएम मोदी

राजभवन के उदंती सुइट में पीएम मोदी करेंगे रात्रि विश्राम

रायपुर । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल से 02 दिवसीय छ.ग. प्रवास पर रहेंगे। पीएम मोदी राजभवन के उदंती सुइट में रात्रि विश्राम करेंगे। प्रधानमंत्री 23 अप्रेल को संध्या 06-08 बजे के मध्य माना विमानतल से फुण्डहर चौक एक्सप्रेस वे होकर शंकर नगर चौंक से भगत सिंह चौंक जी.ई रोड होकर राजभवन आयेंगे एवं 24 अप्रेल को सुबह 08-10 बजे के मध्य इसी मार्ग से वापस माना विमानतल जायेंगे। इस दौरान व्हीव्हीआई मार्ग में सामान्य आवागमन बाधित रहेगा साथ ही राम मंदिर से माना विमानतल तक व्हीआईपी रोड में भी सामान्य आवागमन बाधित रहेगा। असुविधा से बचने के लिए यातायात पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

व्यवस्था संबंधी प्रोटोकॉल बैठक

पीएम नरेंद्र मोदी कल गैर सरकारी दौरे पर रायपुर आ रहे। वे राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे। इस दौरे के मद्देनजर राज्यपाल हरिचंदन ने आज राजभवन , पीएमओ और एसपीजी के अधिकारियों के साथ व्यवस्था संबंधी प्रोटोकॉल बैठक की।

राज्यपाल, सीएम विष्णु साय आदि केवल औपचारिक स्वागत, मुलाकात कर सकेंगे। आचार संहिता की वजह से सम्मान स्वरूप भोज के आयोजन को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है । एक अस्थाई पीएमओ भी बना दिया गया है। पीएम मोदी,राजभवन के उदंती सुइट में रात्रि विश्राम करेंगे। यहीं राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति भी ठहरते रहे हैं । मोदी कल शाम 6-8 के बीच एयरपोर्ट से राजभवन पहुंचेंगे और परसों सुबह 8-9 के बीच एयरपोर्ट रवाना होंगे।

पीएम मोदी के आगमन और प्रस्थान करने वाले यात्री रूट डायवर्सन का ध्यान रखते हुए अतिरिक्त समय लेकर घर से निकले एवं निम्नानुसार वैकल्पिक मार्ग का उपयोग कर आवागमन कर सकते है।

  1. माना विमानतल जाने के लिए पचपेड़ीनाका चौक/ केनाल रोड से लालपुर-देवपुरी (धमतरी रोड) होकर माना कैम्प से पुराने टर्मिनल में अपना वाहन पार्क कर विमानतल में प्रवेश कर सकेंगे।
  2. जी.ई. रोड से मैग्नेटो माल-लाभांडी चौक-ज़ोरा से सेरीखेड़ी होकर नया रायपुर प्रवेश मार्ग से जैनम भवन मार्ग से पुराना टर्मिनल में अपना वाहन पार्क कर विमानतल में प्रवेश कर सकेंगे।

राजभवन की व्यवस्था:-23 अप्रेल 2024 को प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए दिनांक 23 अप्रेल को संध्या 04 बजे से दिनांक 24 अप्रेल 2024 को सुबह 10 बजे तक राजभवन के आसपास चारो ओर निम्नानुसार मार्ग में सामान्य आवागमन बाधित रहेगा।

  1. कालीमाता मंदिर तिराहा से राजभवन की ओर
  2. खजाना चौक से राजभवन की ओर
  3. पुराना पीएचक्यू तिराहा से राजभवन की ओर
  4. बिजली आफिस तिराहा से राजभवन की ओर
  5. ⁠बंजारी चौक से राजभवन की ओर प्रधानमंत्री के आवागमन के दौरान सुरक्षा के दृष्टिकोण से व्हीआईपी रूट एवं उपरोक्तानुसार मार्गों में यातायात बाधित रहेगी। कृपया असुविधा से बचने के लिए अन्य वैकल्पिक मार्गो का उपयोग कर सुगम आवागमन बनाने में सहयोग की अपील यातायात पुलिस ने की है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर