रायपुर। निर्वाचन कार्य में लापरवाही के मामले में कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने पत्थलगांव के विकासखंड शिक्षाधिकारी धनीराम भगत को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। बता दें कि बीईओ भगत को लोकसभा चुनाव के लिए बीईओ कार्यालय सहित सभी अधीनस्थ कार्यालयों में पदस्थ 123 कर्मचारियों का पीपीईएस साफ्टवेयर डाटा एंट्री का कार्य करने की जिम्मेदारी दी गई थी।

मगर बीईओ ने बगैर डाटा एंट्री किए ही सॉफ्टवेयर में डाटा को फाइनल कर दिया। इतना ही नहीं फाइनल डेटा की भी समीक्षा बीईओ ने नहीं की। लोकसभा चुनाव के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी निर्धारण के दौरान यह गड़बड़ी सामने आई। इस पर जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर डॉ. मित्तल ने बीईओ डीआर भगत को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

नोटिस के जवाब में बीईओ भगत ने लिखा 12 अप्रैल को लोक शिक्षण संचालनालय में आयोजित बैठक में शामिल होकर वापस मुख्यालय लौटने के दौरान सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इसके कारण 123 अधीनस्थ कर्मचारियों का समीक्षा नहीं हो सकी।

कलेक्टर ने इस जवाब को संतोषजनक ना मानते हुए निलंबित कर दिया है। उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव के लिए रायगढ़ संसदीय सीट के अंर्तगत जिले के तीन विधानसभा सीट जशपुर, पत्थलगांव और कुनकुरी में 7 मई को मतदान होने हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर