नामांकन वापसी
नामांकन वापसी

कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष देवेंद्र यादव का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

इंदौऱ । कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति बम के नामांकन वापस लेने पर कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष देवेंद्र यादव का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में देवेंद्र यादव पार्टी हाईकमान पर पैसे लेकर टिकट देने का आरोप लगाया है। लोकसभा चुनाव 2024 के सियासी रण में आज बड़ा उलटफेर देखने को मिला जब कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। वहीं, कुछ देर बाद ही अक्षय कांति बम ने भाजपा की सदस्यता ले ली है। अक्षय कांति का नामांकन वापसी में कांग्रेस में बम से कम नहीं था, क्यों कि उनका नामांकन स्वीकार होने के बाद दो डमी उम्मीदवारों का नामांकन निर्वाचन आयोग की ओर से निरस्त कर दिया गया था। अब कांग्रेस के पास उम्मीदवार का संकट आ गया है।

दरसअल अक्षय कांति बम के नामांकन वापसी के बाद कार्यवाहक अध्यक्ष देवेंद्र यादव निर्वाचन कार्यालय पहुंचे थे। यहां वो निर्वाचन कार्यालय के बाहर की किसी से फोन पर बात कर रहे थे। फोन पर बात करते हुए देवेंद्र यादव कहते हैं कि मुझे तो पहले ही मालूम था कि ऐसा होगा, पार्टी हाईकमान को समझना चाहिए न…। मैंने भी दमदारी से टिकट मांगी थी, लेकिन मुझे मौका न देकर अक्षय कांति बम को पैसे लेकर टिकट दे दिया गया। उन्होंने आगे कहा कि जब पैसे लेकर टिकट बांटेंगे तो ऐसा ही होगा।

वहीं दूसरी ओर इंदौर सीट पर अचानक आई संकट के बाद अब पार्टी के बड़े नेता मं​थन में जुटे हुए हैं। बताया जा रहा है कि इंदौर सीट से अब किसे समर्थन दिया जाए इस विषय पर कांग्रेस के बड़े नेताओं ने मंथन के बाद ये तय किया है कि निर्दलीय उम्मीदवार का पार्टी समर्थन करेगी। वहीं, इस फैसले के बाद अब कांग्रेस पार्टी ने निर्दलीय उम्मीदवारों की सूची मंगवाई है। अब देखना होगा कि कांग्रेस किसे अपना समर्थन देती है।

अक्षय कांति के नाम वापिस लेने के बाद अब इंदौर सीट पर भाजपा उम्मीदवार शंकर लालवानी एक सामने 22 उम्मीदवार शेष रह जाएंगे। इनमें भाजपा के विपक्ष के तौर पर प्रमुख रूप से बसपा के प्रत्याशी संजय सोलंकी हैं। बता दें कि खजुराहो सीट पर भी कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन निरस्त कर दिया गया था, जिसके बाद पार्टी ने यहां से बसपा उम्मीदवार को अपना समर्थन दिया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे

फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू पर