नेशनल डेस्क। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक पार्टियों द्वारा अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने का सिलसिला लगातार जारी है। इस कड़ी में बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने लोकसभा चुनाव के लिए आज अपनी 11वीं लिस्ट जारी कर दी है।

जारी उम्मीदवारों की लिस्ट में कैसरगंज, गोण्डा, डुमरियागंज, संत कबीरनगर, बाराबंकी, आजमगढ़ सीट से प्रत्याशियों के नाम हैं। पार्टी ने कैसरगंज सीट से नरेंद्र पाण्डेय को प्रत्याशी बनाया है तो वहीं आजमगढ़ में प्रत्याशी बदल दिया है। इसके अलावा लखनऊ पूर्वी सीट से उपचुनाव में पार्टी ने आलोक कुशवाहा को टिकट दिया है।

आपको बता दें कि इससे पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार को (29 अप्रैल) उत्तर प्रदेश से तीन उम्मीदवारों की घोषणा की थी, जबकि अमेठी सीट से उतारे गए प्रत्याशी को बदल दिया। पार्टी ने सोमवार को यहां जारी एक बयान में कहा था कि उसने प्रथमेश मिश्रा को प्रतापगढ़ लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। झांसी संसदीय क्षेत्र से बसपा ने रवि प्रकाश कुशवाहा को अपना उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने सोमवार को रवि प्रकाश मौर्य की जगह नन्हे सिंह चौहान को अमेठी से अपना उम्मीदवार बनाया।

तीसरे चरण के लिए 9 जिलों की 10 सीटों पर होगा मतदान

बता दें तीसरे चरण के लिए कुल 9 जिलों की 10 सीटों पर मतदान 7 मई को होगा। संभल, हाथरस, आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, बरेली, आंवला के लिए चुनाव प्रचार तेज हो गया है।