रायपुर। कांग्रेस की नेशनल मीडिया कोआर्डिनेटर राधिका खेड़ा और पीसीसी संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला के बीच विवाद की जांच पीसीसी चीफ दीपक बैज ने शुरू कर दी है। शुक्रवार देर शाम रायपुर के राजीव भवन में अपनी मां के साथ राधिका पहुंची। वे सीधे बैज के चेंबर में गईं। बैज के सामने उन्होंने अपना पक्ष रखा और उसके बाद राजीव भवन से निकल गईं। उनसे जब मीडिया ने उनसे पूछा तो राधिका खेड़ा ने कहा कि “मैं अभी प्रदेश अध्यक्ष जी से मिलकर अपनी बात रखना आई थी। मेरी मुलाकात हो गई है। विस्तृत जानकारी प्रेस के साथियों को प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से दी जाएगी। अभी मेरी तबीयत ठीक नहीं है। मैं अभी कोई बयान नहीं दे पाऊंगी।” राधिका खेड़ा के निकलने के बाद सुशरल आनंद शुक्ला भी कार्यालय पहुंचे। उनकी भी दीपक बैज से अलग से चर्चा हुई। उन्होंने अपनी तरफ से सफाई दी।

गुरुवार को AICC मीडिया सेल के चेयरमैन पवन खेड़ा ने बैज से 24 घंटे में जवाब मांगा था। इस पर बैज ने कहा था कि उनके पास अभी जवाब देने के लिए समय है। इस वजह से दोनों पक्षों से वे घटना के बारे में जानकारी ले रहे हैं। दोनों से ही चर्चा के बाद एआईसीसी को रिपोर्ट भेजेंगे।

जानकारी के अनुसार राधिका खेड़ा कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक कर रहीं थीं, तभी सुशील आनंद शुक्ला वहां आ गए। किसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया। प्रदेश कांग्रेस के नेताओं पर बदसलूकी की बात सामने आई। इस घटना का वीडियो भी बना लिया गया । वे फोन पर किसी को घटना के बारे में बता रहीं थीं। राधिका खेड़ा वीडियो में यह कहती हुई भी दिख रही हैं कि मैं पार्टी से इस्तीफा दे रही हूं, कांग्रेस पार्टी छोड़ रही हैं। इसके बाद वे रायपुर से दिल्ली लौट गईं। विवाद मंगलवार को रायपुर स्थित राजीव भवन से ही शुरू हुआ है। राधिका खेड़ा वहां रोईं। राधिका ने एक्स पर लिखा था कि “मेरी 40 साल की उम्र में मेरे साथ ऐसा कभी नहीं हुआ। मेरी इतनी बेइज्जती कभी नहीं हुई। मैं जब उससे बात करती हूं, वो मुझ पर चिल्लाता है।” 

राधिका ट्वीट कर बोलीं- क्यों नारी लाचार है…

राधिका ने बुधवार दोपहर सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘X’ के अपने अकाउंट पर लिखा है ‘नारी तू अबला नहीं, स्वयं शक्ति पहचान। अपने हक को लड़ स्वयं, तब होगा उत्थान। क्यों नारी लाचार है, लुटती क्यों है लाज। क्या पुरुषत्व विहीन ही, हुई धरा ये आज।’

सबसे पहले किया पोस्ट- कहा कौशल्या माता के मायके में बेटी सुरक्षित नहीं

घटना के बाद मंगलवार को ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X के अपने अकाउंट पर राधिका ने इस विवाद के फौरन बाद एक पोस्ट शेयर किया। जिसमें उन्होंने लिखा- कौशल्या माता के मायके में बेटी सुरक्षित नहीं है। पुरुषवादी मानसिकता से ग्रसित लोग आज भी बेटियों को पैरों तले कुचलना चाह रहे हैं। इसके बाद उन्होंने लिखा- करूंगी खुलासा।

पवन खेड़ा ने कहा था- राधिका हमारी काबिल सहयोगी

इस विवाद को लेकर कांग्रेस मीडिया चेयरमैन पवन खेड़ा ने कहा था कि राधिका खेड़ा हमारी काबिल सहयोगी हैं। उनके साथ क्या हुआ, इसकी जांच होकर रहेगी। किसने उनके मन को दुखाया है, यह हम आपस में सुलझा लेंगे।