रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना के दौरान बनी पारिवारिक फ़िल्म मोर छईया भुइन्या के 24 साल बाद एक बार फिर सतीश जैन ने छत्तीसगढ़ की संस्कृति और परंपरा को बड़े पर्दे पर उजागर करने के लिए “मोर छईया भुईयां 2” बना कर रिलीज करने की तैयारी कर ली है।

24 मई मे सिनेमा घरों मे रिलीज हो रहे इस फ़िल्म मे डायरेक्ट और होरो हीरोइन आज जांजगीर पहुचे और एक से डेढ़ करोड़ की लागत से बने इस फ़िल्म को सफल बनाने लिए प्रदेश वासियो से फ़िल्म की सफलता के लिए आशीर्वाद मांगा।

उनके साथ फ़िल्म के हीरो दीपक साहू, एलसा घोष, और दीक्षा जायसवाल ने संयुक्त प्रेस वार्ता ली, उन्होंने कहा कि 24 साल बाद छईया भुइया के सीक्वल फ़िल्म बनाया गया। इस फ़िल्म को बनाने के लिए नए कलाकारो को शामिल किया गया है, फ़िल्म का मुख्य हीरो यू ट्यूब से चयन किया गया है।

छत्तीसगढ़ के फ़िल्म उद्योग को आगे बढ़ाने में कलाकारो का विशेष योगदान : सतीश जैन

इस फ़िल्म मे छत्तीसगढ़िया संस्कृति और परम्परा को दिखाने के प्रयास किया गया है। सतीश जैन से छत्तीसगढ़ी फ़िल्मो के लिए राज्य सरकार द्वारा अब तक किसी तरह छुट नहीं मिलने कि बात की लेकिन कलाकारो ने आपसी सामजस्य बना कर छत्तीसगढ़ के फ़िल्म उद्योग को आगे बढ़ाने के विशेष योगदान दिया है। उन्होंने अपने साथी और विधायक अनुज शर्मा द्वारा किए जा तहे प्रयासों की सराहना की और आगे एक अच्छी पहल होने की संभावना जताई,सतीश जैन ने हिंदी फ़िल्मो के अलावा भोजपुरी फिल्मे भी बनाई है। उन्होंने कहा भोजपुरी फिल्मो मे दो मीनिंग वाले गाना और फुहडता भरा होता है, लेकिन छत्तीसगढ़ी फ़िल्म महिलाओ और बच्चो को देखते हुए पूरी तरह पारिवारिक बनाया जाता है।

छत्तीसगढ़ के दर्शकों के लिए एक नया प्रयोग

वही फ़िल्म की हीरोइन एलसा घोष ने बताया कि उन्होंने बांग्ला फिल्मो मे बाल कलाकार के रूप मे शुरुआत की और बांग्ला,तेलगु, और छत्तीसगढ़ि फिल्मो मे काम की, उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की बोलो, संस्कृति बहुत अच्छी है। जिसके कारण डायलॉग बोलने और डांस करने मे भी सहज़ महसूस करती है। वही बिलासपुर की दीक्षा जायसवाल ने कहा कि 3 साल कि उम्र मे डांस सीखा और स्टेज शो की और छत्तीसगढ़ की फिल्मो मे अपना कला दिखाया, जिसके परिणाम स्वरुप इस बड़े बैनर मे काम करने का मौका मिला। 24 साल पहले बनी फ़िल्म मोर छईया भुईयां की अपर सफलता के बाद छत्तीसगढ़ के दर्शकों के लिए एक नया प्रयोग किया गया। जिसमे पारिवारिक, राजनितिक परिदृश्य को भी सजोने का दावा किया जा रहा है। लेकिन नए कलाकारो को लेकर बनी इस फ़िल्म को बड़े पर्दा मे प्रदेश की जनता का क्या रिस्पॉन्स मिलेगा उस पर फ़िल्म के कलाकारों की निगम टिकी है।

https://theruralpress.in/