रायपुर। छत्तीसगढ़ के कोल लेवी घोटाले में EOW की टीम ने निलंबित IAS रानू साहू के भाई पीयूष साहू को हिरासत में ले लिया है। ब्यूरो की टीम ने उसे खेत में दौड़ाकर पकड़ा है। 4 दिन से ब्यूरो की टीम पीयूष को गिरफ्तार करने की कोशिश में लगी थी, लेकिन वह नहीं पकड़ा गया। शुक्रवार को जैसे ही उसे भनक लगी, वह पीछे के रास्ते से घर से भागने लगा। तभी टीम ने उसे दौड़ाकर पकड़ा है। फिलहाल गिरफ्तारी को लेकर अभी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। बता दें कि एक दिन पहले ब्यूरो ने पीयूष की बहन रानू साहू को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर रिमांड पर लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक पांडुका गांव से EOW की टीम ने पीयूष को हिरासत में लिया है। ग्रामीण बताते हैं कि गांव में एक अंजान व्यक्ति कई दिनों से निगरानी कर रहा था। जब शुक्रवार को पीयूष घर पहुंचा, तो अचानक 1-2 घंटे के अंदर 7-8 लोग गाड़ी से पहुंचे और घर की घेराबंदी कर दी। स्थानीय लोगों के अनुसार पीयूष को जैसे ही इसकी भनक लगी, तो वह घर से पिछले हिस्से से दीवार फांदकर भागने लगा। इस दौरान EOW की टीम करीब आधे घंटे तक पीयूष को खेत ही खेत दौड़ाती रही। भागम-भाग के बाद शाम करीब 5 बजे EWO की टीम ने पीयूष को पकड़ लिया।

बताया जा रहा है कि EOW की टीम पीयूष साहू को हिरासत में लेकर रायपुर आ गई है। ईओडब्ल्यू ने पीयूष को पूछताछ के लिए पेश होने नोटिस भेजा था, लेकिन पीयूष लगातार इस नोटिस का जवाब नहीं दे रहा था। इस वजह से ब्यूरो ने उसकी घेराबंदी की। पीयूष को हिरासत में लेना इसलिए भी जरूरी था, क्योंकि उसकी बहन ब्यूरो की रिमांड पर है। ऐसे में दोनों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की जाएगी।