स्पोर्ट्स डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के फाइनल मुकाबले की घड़ी नजदीक आ चुकी है। फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच अब से कुछ ही देर में चैंपियन बनने के लिए घमासान होगा। दोनों टीमों के बीच यह खिताबी मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

फाइनल मैच में जहां एक तरफ ‘कोरबो, लोड़बो, जीतबो’ की सोच रखने वाले गंभीर का दिमाग है, तो दूसरी तरफ एक ऐसा आस्ट्रेलियाई कप्तान है जिसने टीम को विजेताओं वाले तेवर दिए हैं। वहीं, दूसरा आईपीएल फाइनल खेलने जा रहे श्रेयस अय्यर इस महामुकाबले में सहायक भूमिका में नजर आ रहे हैं।

केकेआर ने 2012 और 2014 में आईपीएल खिताब जीते। एसआरएच ने 2016 में खिताब जीता था। 2024 में दोनों टीमें फाइनल में हैं तो अपने खाते में एक और बड़ी उपलब्धि जोड़ना चाहेंगी।

KKR इन खिलाड़ियों को दे सकती है जगह

केकेआर की बात करें तो उसकी टीम में बदलाव की उम्‍मीद कम है। नितीश राणा और वैभव अरोड़ा को इंपैक्‍ट खिलाड़‍ियों के रूप में जगह दी जा सकती है, लेकिन यह तब निर्भर करेगा कि केकेआर पहले बैटिंग कर रही है या बॉलिंग।

SRH को करन पड़ सकता है अपनी रणनीति में बदलाव

वहीं, एसआरएच का टीम संयोजन अब तक स्थिर नहीं है। शाहबाज अहमद बतौर इंपैक्‍ट खिलाड़ी दूसरे क्‍वालीफायर में सफल रहे, लेकिन केकेआर में कई बाएं हाथ के बल्‍लेबाज हैं तो उन्‍हें अपनी रणनीति में बदलाव करना पड़ सकता है। देखना दिलचस्‍प होगा कि ग्‍लेन फिलिप्‍स को फाइनल में आजमाया जाएगा या नहीं।

KKR vs SRH की संभावित प्‍लेइंग 11

केकेआर – सुनील नरेन, रहमानुल्‍लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्‍तान), नितीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्‍टार्क, हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती।

एसआरएच – ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, हेनरिच क्‍लासेन, नितीश कुमार रेड्डी, अब्‍दुल समद, मयंक मार्कंडे, पैट कमिंस (कप्‍तान), जयदेव उनादकट और भुवनेश्‍वर कुमार।

https://theruralpress.in/