नई दिल्ली। क्रिकेट प्रेमियों के लिए टी20 विश्व कप 2024 का आगाज हो चुका है और भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज 5 जून से आयरलैंड के खिलाफ मैच खेलकर करेगी। इस मेगा इवेंट के लिए सेलेक्टर्स ने युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है।

केदार जाधव ने एक्स पर लिखा

बता दें कि टेस्ट हो या फिर वनडे हर फॉर्मेट में भारतीय सेलेक्टर्स युवा खिलाड़ियों को आजमा रहे हैं। इसी वजह से कई अनुभवी प्लेयर्स के लिए अब टीम इंडिया के दरवाजे लगभग हमेशा के लिए बंद हो चुके हैं। इस बीच 3 जून को अपने एक्स पर भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर केदार जाधव ने रिटायरमेंट का एलान कर दिया है। उन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा की।

दरअसल, केदार जाधव ने अपने एक्स पर अपने संन्यास की जानकारी दी। उन्होंने रिटायरमेंट का एलान करते हुए लिखा, आप सभी का शुक्रिया मुझे सपोर्ट और प्यार करने के लिए। मुझे 3 बजे से क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से रिटायर्ड समझ ले।

धोनी के अंदाज में चेले ने लिया रिटायरमेंट

केदार जाधव ने एमएस धोनी के अंदाज में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से संन्यास लिया। साल 2020 में एमएस धोनी ने 15 अगस्त के दिन क्रिकेट को अलविदा कहा था। उन्होंने इंस्टाग्राम पर दो लाइन की स्टैटमेंट लिखी थी। धोनी ने लिखा था कि आप सभी के प्यार और सपोर्ट के लिए शुक्रिया मुझे 7 बजकर 29 मिनट से रिटायर्ड समझ लें। इस दौरान धोनी ने अपने करियर की तस्वीरों की वीडियो शेयर की थी, जिसमें उनका एक पसंदीदा गानी भी लगा हुआ था। बैकग्राउंड में ‘मैं पल दो पल का शायर हूं’.. गाना सुनकर फैंस की आंखें नम हो गईं थी।

वहीं, केदार जाधव ने अपने रिटायरमेंट का एलान के साथ जो गाना चुना है, वो है ‘जिंदगी के सफर में गुजर जाते है’।

2014 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया

बता दें कि केदार जाधव ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में साल 2014 में पर्दापरण किया था। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ रांची में पहला वनडे मैच 16 नवंबर 2014 को खेला था। वहीं, आखिरी वनडे मैच उन्होंने 8 फरवरी 2020 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। कुछ खास प्रदर्शन नहीं होने की वजह से उन्हें टीम से अंदर-बाहर होना पड़ा। केदार ने वनडे में कुल 73 मैच खेलते हुए 1389 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से कुल 2 शतक निकले और 6 अर्धशतक भी शामिल रहे। टी20I में केदार ने 9 मैच खेलते हुए 122 रन बनाए।

वहीं, आईपीएल में केदार जाधव ने कुल 95 मैच खेलते हुए 1208 रन बनाए, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल रहे। वहीं, वनडे में 73 मैचों में केदार ने कुल 27 विकेट चटकाए।

Trusted by https://ethereumcode.net