सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों ने अपने ही पूर्व साथी को मौत के घाट उतार दिया। मिली जानकारी के मुताबिक दक्षिण बस्तर किस्टाराम एरिया कमेटी के एसी मेंबर रहे 5 लाख रुपये इनामी नक्सली बारसे मासा को माओवादियों ने हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि शनिवार (6 जुलाई) को देर रात बारसे मासा को नक्सलियों ने धारदार हथियार से हमला करके जान ले ली।

आंध्र प्रदेश में किया था समर्पण

नक्सली बारसे मासा ने आंध्रप्रदेश के विशाखापटनम में अपनी पत्नी समेत सरेंडर किया था। जानकारी के मुताबिक सरेंडर करने के बाद वो वापस सुकमा लौटा था. नक्सली दंपति बीते 8 दिन पहले ही दोनों सुकमा शहर से अपने गृह ग्राम सुन्नमपेंटा आया था. माओवादियों ने बारसे मासा की हत्या कर मौके पर पर्चे भी फेंके. PLGA ने हत्या की जिम्मेदारी ली है।

ज्ञात हो कि इस साल के अप्रेल में बारसे मासा के साथ छत्तीसगढ़ के बस्तर में सक्रिय 6 नक्सलियों ने आंध्रा प्रदेश पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया था। इनमें बारसे मासा के किस्टाराम एरिया कमेटी का सचिव मिथिलेश उर्फ राजू, किस्टाराम एरिया कमेटी का सदस्य और 4 लाख रुपए का इनामी वेट्टी भीमा, किस्टाराम एरिया कमेटी की सदस्य वंजाम रामे, पार्टी सदस्य डूडी सोनी और पार्टी सदस्य मड़कम सुक्की ने आत्मसमर्पण किया था।