TRP DESK: छत्तीसगढ़ से राज्यसभा जाने के लिए कांग्रेस से राजीव शुक्ला और रंजीत रंजन के नाम पर सहमति बन गयी है। बता दें कि छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम आज ही दिल्ली में 10 जनपथ में सोनिया गाँधी से मुलाकात कर वापस राजधानी लौटे थे। इस मुलाकात के बाद से कांग्रेस की तरफ से राज्यसभा के लिए राजीव शुक्ला और रंजीत रंजन का नाम फाइनल किया गया है।

विवेक तन्खा का नाम भी आया था सामने

छत्तीसगढ़ से राज्यसभा के लिए लम्बे समय से विवेक तन्खा और प्रियंका गाँधी और सुरजेवाला समेत और भी कई नामो पर मंथन चल रही थी। ये कयास इसलिए लगाए जा रहे थे कि पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल के कांग्रेस छोड़ने के बाद पार्टी किसी सीनियर एडवोकेट को राज्यसभा में भेजना चाहती थी। लेकिन कल सुबह ही मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विवेक तन्खा का नाम मध्यप्रदेश से राज्यसभा के लिए देकर स्थिति और स्पष्ट कर दी थी।

विधानसभा अध्यक्ष समेत कई नेताओ ने जताई थी राज्यसभा जाने की इच्छा

ज्ञात हो कि समय समय पर छत्तीसगढ़ के कई बड़े नेता राज्यसभा जाने की इच्छा जता चुके हैं। जिनमे विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, पूर्व सांसद पीआर खूंटे और अन्य कई बड़े नाम शामिल हैं। चरणदास महंत कई मौकों पर ये कह चुके हैं कि मैं विधानसभा और लोकसभा जा चुका हूं। 11 बार चुनाव लड़ चुका हूं। ऐसे मैं राज्यसभा में एक बार सेवा करना चाहता हूं। यह मैं आज करूं या 5 साल बाद करूं यह अलग बात है। कुछ दिनों पहले अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व सांसद पीआर खूंटे ने भी सोनिया गाँधी को पत्र लिख कर राज्यसभा के लिए अपनी दावेदारी पेश की थी। वही आज इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने सोनिया गाँधी को पत्र लिखकर डॉ राकेश गुप्ता को राज्यसभा में भेजने की मांग की थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर