KBC

सरगुजा। लोकप्रिय गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के नाम पर रोजगार सहायक से 4 लाख रुपए की ठगी हो गई, ठगों के झांसे में रोजगार सहायक इस तरह से फंसा कि उसने अपने पिता के इलाज के लिए रखे पैसे तक आरोपियों को दे डाले और इधर पैसों के अभाव में सही इलाज नहीं होने से पिता की जान भी चली गई है।

पूरा मामला सरगुजा जिले के दरिमा थाना क्षेत्र का है, जहाँ ग्राम खजुरी के रहने वाले रोजगार सहायक पंकज प्रधान ने बताया कि उसे एक WhatsApp कॉल आया था, जिसमें उसे बताया गया कि वो केबीसी में 25 लाख रुपए की लॉटरी जीत गया है, ये कॉल उसे 2 नवंबर को आया था।

INCOME TAX को लेकर दिया झांसा

कॉलर ने बताया कि लॉटरी के पैसे पाने के लिए उसे इनकम टैक्स चुकाना पड़ेगा, ऐसे में उससे आरोपियों ने 4 लाख रुपए मांगे,यह सुनकर वह उसके झांसे में आ गया और रुपए पाने के लालच में प्रोसेस शुरू कर दी, इसके बाद अज्ञात शख्स ने टैक्स के नाम पर उसी दिन उससे 19 हजार रुपए खाते में ऑनलाइन जमा करवा लिए, धीरे-धीरे 2 नवंबर से लेकर 30 नवंबर के भीतर उसने 4 लाख रुपए रोजगार सहायक से अलग-अलग 5 खाते में डलवाए।

दुर्घटना में मौत पर मिला था मुआवजा

पीड़ित ने बताया कि उसके पिता बीमार थे, उन्हें अस्पताल में एडमिट कराने के लिए पैसों की जरूरत थी, पर वो लॉटरी के लालच में आ गया और पिता के इलाज के लिए रखे रुपयों को आरोपियों को दे दिया, पीड़ित ने बताया कि पिछले साल उसकी बहन की मौत एक्सीडेंट में हो गई थी, जिसके बाद उसे 4 लाख रुपए मुआवजे के रूप में मिले थे, वो रुपए उसने केबीसी की लॉटरी के लालच में ठगों को अपने खाते से ट्रांसफर कर दिए, जबकि इस पैसों को उसे अपने पिता के इलाज में लगाना था, पर समय पर पिता को इलाज नहीं मिलने के कारण उनकी मौत हो गई।

इधर 2 दिसंबर को फिर से आरोपियों का पैसे मांगने के लिए फोन आया था, जब उसने और पैसे देने से मना कर दिया, तो ठगों ने अपना मोबाइल नंबर बंद कर दिया, जिसके बाद उसे अपने ठगे जाने का अहसास हुआ और उसने दरिमा थाने में 4 लाख रुपए की ठगी की शिकायत दर्ज कराई जिस पर अब पुलिस मामला दर्ज कर ठगों का पता लगाने में जुट गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर