गरियाबंद। जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव और रोकथाम के लिए जिला प्रशासन ने दो दिन का टोटल लॉकडाउन का निर्णय लिया है। शनिवार दोपहर 12 बजे से जिले में टोटल लॉकडाउन लागू हो गया है, जो कल रविवार को भी जारी रहेगा।

जिला प्रशासन ने इसके लिए सभी थाना प्रभारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुखनंदन राठौर ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि कोविड 19 वायरस के चक्र को तोड़ने के लिए टोटल लॉकडाउन का निर्णय लिया गया है, जो आज शनिवार दोपहर 12 बजे से शुरु होगा और रविवार रात तक जारी रहेगा।

लॉकडाउन पुरे जिले में लागू होगा। इस दौरान मेडिकल और दूध सप्लाई को छोडकर बाकी सभी सेवाएं, प्रतिष्ठान और सरकारी और गैर सरकारी कार्यालय पुरी तरह बंद रहेंगे।

लोगों को आपात स्थिति छोड़कर बाकी किसी भी स्थिति में घरों से बाहर निकलने पर पुरी तरह मनाही होगी। हालांकि सफाईकर्मी, पीएचई, विद्युत और मीडियाकर्मियों को विशेष परिस्थितियों में घरों से बाहर निकलने की छुट्ट रहेगी।

उन्होंने जिले के सभी लोगों को कड़ाई से आदेश का पालन करने के निर्देश जारी किए है. सभी थाना प्रभारियों को भी एलर्ट कर दिया गया है। थाना प्रभारियों को गश्त बढ़ाने और नियम का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती बरतने के निर्देश दिए गए है।

कलेक्टर श्याम धावडे, एसपी भोजराम पटेल खुद इसकी मॉनिटरिंग करेंगे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।