रायपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  के अध्यक्ष पद के इस्तीफे के बाद शनिवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक आयोजित की गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) इस बैठक के लिए दिल्ली रवाना हो गए हैं। इस बैठक में नए कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) पर रायशुमारी की जाएगी। दिल्ली रवाना होने से पहले सीएम भूपेश ने एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा, संभवत: आज शाम तक राष्ट्रीय अध्यक्ष की घोषणा हो सकती है।

बैठक में शामिल होने के साथ ही सीएम बघेल राज्य के मसलों को लेकर कई केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे। मालूम हो कि कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्षों को दिल्ली बुलाया गया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर इस बैठक में मंथन हो सकता है।

सदस्यता अभियान बीजेपी (BJP Membership Campaign) अंदरूनी मामला वहीं बीजेपी के सदस्यता अभियान पूरा नहीं कर पाने पर मुख्यमंत्री ने कहा, यह उनका अंदरूनी मामला है। लेकिन यह सच की लोग उन्हें पसंद नहीं कर रहे, इसलिए लोग उनसे जुड़ नहीं रहे। NGT ने 500 उद्योगों को बंद करने के निर्देश दिए है, जिसके चलते रोजी रोटी के सवाल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मैंने रिपोर्ट नहीं देखी है। देखने के बाद ही कुछ कह पाऊंगा।

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम (PCC Chief Mohan Markam) द्वारा कोंडागांव में दिए बयान पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अध्यक्ष जी के कुछ कहने के बाद हमारा उस पर बयान देना ठीक नहीं। जो उनका निर्णय है वही अंतिम है। बता दें शुक्रवार को मोहन मरकाम ने कहा था कि अब हर जिले में एक कार्यालय बनेगा जिसमें हर हफ्ते जिलाध्यक्ष और ब्लॉक अध्यक्ष बैठकर लोगों की समस्याएं सुनेंगे।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।