लोगों की मजबूरी का फायदा उठाने वाले एम्बुलेंस वाहनों पर कार्रवाई, वसूल रहे थे मनमाना किराया

लोगों की मजबूरी का फायदा उठाने वाले एम्बुलेंस वाहनों पर कार्रवाई, वसूल रहे थे मनमाना किराया

रायपुर। कोरोना काल मे जब संसाधनों की कमी है, और बड़ी संख्या में समाजसेवी परेशान हाल लोगों की मदद करने में जुटे हुए हैं, इसी दौरान ऐसे लोग भी सक्रिय हो गए हैं जो लोगों की मजबूरी का फायदा उठा रहे हैं। ऐसे ही लोगों को पुलिस ने सबक सिखाया और कानून का पाठ पढ़ाया।

लॉकडाउन का फायदा उठा रहे थे एम्बुलेंस मालिक

राजधानी की पुलिस को विगत कुछ दिनों से लगातार शिकायतें प्राप्त हो रहीं थी कि एम्बुलेंस वाहनों के स्वामियों द्वारा लाॅक डाउन अवधि का फायदा उठाते हुये मरीजों को गंतव्य से अस्पताल तक लाने एवं अस्पताल से गंतव्य तक ले जाने के एवज में मोटी रकम की मांग कर लाभ कमाया जा रहा है। शिकायत को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार यादव द्वारा गंभीरता से लेते हुये समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को ऐसे शिकायतों/सूचना पर त्वरित वैधानिक कार्यवाही करने तथा रायपुर पुलिस की ओर से आम जनता को हर संभव मदद करने के निर्देश दिये गए।

दो थानों को पुलिस ने की कार्रवाई

इसी तारतम्य में थाना सिविल लाईन एवं थाना खम्हाडीह पुलिस को एम्बुलेंस वाहनों के स्वामियों द्वारा मरीजों के परिजनों से अधिक रकम लेने के संबंध में सूचना प्राप्त हुई। सूचना को नगर पुलिस अधीक्षक सिविल लाईन नसर सिद्धकी द्वारा गंभीरता से लेते हुये संबंधितों के विरूद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। जिस पर दोनों थानों की टीम द्वारा 03 एम्बुलेंस वाहनों को पकड़कर उनके विरूद्ध मोटर वाहन अधिनियम के तहत् कार्यवाही की गई

लाइसेंस निरस्त करने आर.टी.ओ. को पत्र

  • पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि एम्बुलेंस के रूप में प्रयोग किये जा रहे इन वाहनों में एम्बुलेंस हेतु आवश्यक सुविधाएँ उपलब्ध नहीं होने के साथ ही एम्बुलेंस स्वामियों एवं चालकों द्वारा निर्धारित मानक को पूरा न कर लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा था। इसे देखते हुए रायपुर पुलिस द्वारा उक्त एम्बुलेंस वाहनों के लायसेंस निरस्त करने हेतु आर.टी.ओ. से पत्राचार किया जा रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…