रायपुर। राजधानी में गणेश विसर्जन के दौरान 24 घंटे के भीतर 3 हत्याएं हुईं। इनमें एक वारदात के आरोपी को पकड़ने में पुलिस कामयाब रही। जबकि अन्य दो घटनाओं में अपराध अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज है। तीनों ही घटनाओं में भीड़ का फायदा उठाकर वारदात को अंजाम दिया गया। शनिवार की देर रात राजेंद्र नगर में छोटा मोनू, गोलबाजार इलाके में जयचंद मंडावी और इससे पहले शुक्रवार को पुरानी बस्ती इलाके में योगेंद्र नायक नाम के शख्स की चाकू मारकर हत्या कर दी गई।

राजधानी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गणेश विसर्जन झांकी के दौरान 3 शख्स की हत्या
राजधानी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गणेश विसर्जन झांकी के दौरान 3 शख्स की हत्या

इस कारण और यहां हुई घटना

  1. जयचंद मंडावी गोलबाजार इलाके में झांकी देखने पहुंचा था। वह नगर निवेश विभाग में चौकीदार के पद पर था। कुछ लोगों से उसका विवाद हो गया। धक्का-मुक्की से बात मारपीट तक जा पहुंची भीड़ जुटने लगी और आरोपियों ने इस बीच जयचंद पर चाकु से वार कर दिया। घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई।
  2. अगला मामला राजेंद्र नगर इलाके का है। यहां बीती रात अपने साथी विक्की के साथ झांकि देखने गया सुहैल घर नहीं लौटा। रास्ते में ही कुछ युवकों से उसका विवाद हो गया। दो गुटों में बंटकर युवक मारपीट करने लगे। स्थानीय युवक बीच बचाव के लिए आए इस बीच किसी ने सुहैल को चाकू मार दिया। अस्पताल में उसकी मौत हो गई।
  3. शुक्रवार की देर रात पुरानी बस्ती इलाके के आदिवासी कॉलोनी में गणेश विसर्जन का जुलूस निकाला जा रहा था। यहां घूम रहे जितेंद्र सेन उर्फ गजनी ने युवतियों के साथ छेड़छाड़ की। यह देख योगेंद्र नायक नाम के युवक ने उसका विरोध किया। दोनों के बीच बहस हो गई। गजनी ने चाकू से योगेंद्र पर चाकू चला दिया इससे उसकी मौत हो गई।
  4. साल 2018 में भी गणेश विसर्जन के दौरान एक युवक की हत्या कर दी गई थी। शहर के  बैजनाथपारा में गणेश विसर्जन झांकी में नाचने को लेकर हुए विवाद में चाकू मारकर जुबेर चांगल नाम के युवक की हत्या की दी गई थी। पुलिस ने एक गणेशोत्सव समिति के चार सदस्यों  गिरफ्तार कर लिया था। उनसे चाकू और खून से सने कपड़े बरामद किए गए थे।