नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Prime Minister Imran Khan) ने एक बार फिर परमाणु हमले की धमकी दी है। हालांकि इमरान खान (Imran Khan) ने माना कि भारत (India) के साथ पारंपरिक युद्ध में पाकिस्तान हार जाएगा। ऐसे में जंग हुई तो बात परमाणु हमले तक जाएगी।

भारत के साथ युद्ध की संभावना जताई

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Prime Minister Imran Khan) ने एक बार फिर भारत के साथ युद्ध की संभावना जताई है। इमरान खान (Imran Khan) ने कश्मीर मसले को लेकर परमाणु युद्ध होने के आसार जताते हुए स्वीकार किया है कि भारत के साथ पारंपरिक युद्ध हुआ तो पाकिस्तान हार सकता है। उन्होंने कहा कि इस मामले में परिणाम भयावह हो सकते हैं।

युद्ध से समस्याओं का समाधान नहीं होता

कश्मीर पर भारत (India) को परमाणु हमले की धमकी देने के बारे में एक सवाल पर इमरान खान ने अल जजीरा को दिए इंटरव्यू में कहा कि कोई भ्रम नहीं है, मैंने जो कहा है वो यह है कि पाकिस्तान कभी भी परमाणु युद्ध शुरू नहीं करेगा। मैं शांतिवादी हूं और युद्ध विरोधी हूं। इमरान खान (Prime Minister Imran Khan) ने कहा, मेरा मानना है कि युद्ध से समस्याओं का समाधान नहीं होता। युद्ध के अनपेक्षित परिणाम होते हैं। वियतनाम, इराक के युद्ध को देखें, इन युद्धों से कई समस्याएं पैदा हुईं जो शायद उससे कहीं ज्यादा गंभीर हैं जिसे लेकर युद्ध शुरू किए गए थे।

पाकिस्तान स्वतंत्रता के लिए अंतिम सांस तक लड़ेगा

इमरान (Prime Minister Imran Khan) ने कहा कि ईश्वर न करें, अगर मैं कहूं कि पाकिस्तान पारंपरिक युद्ध में हार रहा हो और अगर एक देश दो विकल्पों के बीच फंस गया है, या तो आप आत्मसमर्पण करेंगे या अपनी स्वतंत्रता के लिए आखिरी सांस तक लड़ेंगे और मुझे पता है कि पाकिस्तान स्वतंत्रता के लिए अंतिम सांस तक लड़ेगा। इमरान ने कहा कि जब एक परमाणु संपन्न देश अंतिम सांस तक लड़ता है तो परिणाम भयावह होते हैं।

पाक पीएम ने कहा, यही वजह है कि हमने संयुक्त राष्ट्र से संपर्क किया है और हर अंतरराष्ट्रीय मंच से संपर्क कर रहे हैं कि उन्हें अब इस पर कदम उठाना चाहिए। क्योंकि कश्मीर एक संभावित आपदा है जो भारतीय उपमहाद्वीप से आगे जाएगी। कश्मीर से विशेष दर्जा खत्म करने की बात पर इमरान खान ने कहा कि भारत (India) ने कश्मीर पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।