निवेश हलचल: अडानी विल्मर इस साल लाएगा IPO, इश्यू से 1 अरब डॉलर जुटाने की योजना

निवेश हलचल: अडानी विल्मर इस साल लाएगा IPO, इश्यू से 1 अरब डॉलर जुटाने की योजना
निवेश हलचल: अडानी विल्मर इस साल लाएगा IPO, इश्यू से 1 अरब डॉलर जुटाने की योजना

नई दिल्ली/मुंबई। Adani Wilmer IPO: अडानी ग्रुप 2021 में IPO के जरिए 1 अरब डॉलर जुटाने की तैयारी में है। गौतम अडानी ग्रुप (Adani Group) की योजना अडानी विल्मर (Adani Wilmer) को लिस्ट कराने की है।

2027 तक देश की सबसे बड़ी फूड कंपनी बनाने का लक्ष्य

अडानी विल्मर का टारगेट 2027 तक देश की सबसे बड़ी फूड कंपनी बनने का है। कंपनी तेजी से बढ़ रहे कंज्यूमर सेगमेंट में अपनी पकड़ और मजबूत करना चाहती है और IPO के जरिए इसकी वैल्यू का फायदा उठाना चाहती है। अगर कंपनी की योजना कामयाब होती है तो यह अडानी ग्रुप से अलग होकर लिस्ट होने वाली सातवीं कंपनी होगी।

1999 में हुई थी अडानी विल्मर पॉपुलर एडिबल ऑयल “फॉर्च्यून”की शुरुआत

अडानी विल्मर पॉपुलर एडिबल ऑयल “फॉर्च्यून” बनाती है। इस कंपनी की शुरुआत 1999 में हुई थी। अडानी विल्मर अडानी ग्रुप और सिंगापुर की कंपनी विल्मर का ज्वाइंट वेंचर है। यह एशिया का सबसे बड़ा एग्री बिजनेस ग्रुप है। इसके प्रोडक्ट्स में बासमती राइस, आटा, मैदा, सूजी, रवा, दाल और बेसन है।

सूत्र ने बताया कि अडानी विल्मर के इश्यू के लिए पहले जेपी मॉर्गन और कोटक महिंद्रा जैसे बैंक चुने गए थे। लेकिन, अब बैंक ऑफ अमेरिका सिक्योरिटीज और क्रेडिट सुईस को यह जिम्मेदारी दी गई है।

एडिबल ऑयल सेगमेंट में इनसे मुकाबला

एडिबल ऑयल सेगमेंट में अडानी विल्मर का मुकाबला नेचर फ्रेश, Cargill, मैरिको का सफोला, एग्रो टेक फूड्स का सनड्रॉप, मदर डेयरी का धारा के साथ इमामी और पतंजली का ऑयल है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर